इस्तीफा देने के बाद बोले नीतीश कुमार- RJD के साथ काम करने में हो रही थी परेशानी, अब नए गठबंधन के साथ बनाएंगे सरकार

Edited By Swati Sharma, Updated: 28 Jan, 2024 12:03 PM

nitish kumar s big statement after resigning

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) को इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने बड़ा बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे...

पटनाः नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) को इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया है। हमने महागठबंधन की सरकार को समाप्त किया। राजद के साथ काम करना मुश्किल था। राजद के रवैये से परेशानी हो रही थी। हम बहुत कुछ बोलना चाह रहे थे, लेकिन चुप थे। उन्होंने कहा कि हमने पार्टी की बात को सुना और फिर इस्तीफा दे दिया।

"अब नए गठबंधन के साथ बनाएंगे सरकार"
आगे नीतीश कुमार ने कहा कि अब नए गठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे। लेकिन सरकार बनाने पर अभी इंतजार कीजिए। इंडिया गठबंधन पर तंज करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कोई काम ही नहीं हो रहा था। कुछ भी करते थे तो क्रेडिट लेने की होड़ मच जाती थी। बता दें कि नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने से पहले मुख्यमंत्री आवास पर जनता दल यूनाइटेड के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। बैठक में नीतीश ने इस्तीफा देने का ऐलान किया था। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार रविवार को 4 बजे के आस-पास शपथ ले लेंगे। नीतीश कुमार के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी शामिल होंगे। जिसके लिए वो आज दिल्ली से पटना रवाना होंगे।

18 महीने में नीतीश कुमार ने दूसरी बार बदला पाला
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 18 महीने में दूसरी बार पाला बदला हैं। इससे पहले उन्होंने जद (यू) में विभाजन की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए भाजपा से नाता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन के साथ हाथ मिला लिया था। वह 2017 में भी भाजपा से रिश्ता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन शामिल हो गए थे। भाजपा नेताओं ने पटना के पार्टी कार्यालय में शनिवार को एक बैठक की, जो देर शाम तक जारी रही। इस बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े के अलावा सांसदों और राज्य विधानमंडल के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में कुमार को समर्थन देने की औपचारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई लेकिन वीरचंद पटेल मार्ग पार्टी कार्यालय में खुशी का माहौल था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!