खुशखबरीः बिहार में 32,700 पदों पर शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू, आज होगी छठे चरण की काउंसलिंग

Edited By Nitika, Updated: 08 Feb, 2022 11:04 AM

process of teacher planning started for 32 700 posts

बिहार में शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, 32,700 पदों पर शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आज छठे चरण की काउंसलिंग होगी, जिसमें कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए शिक्षक नियुक्त होंगे।

पटनाः बिहार में शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, 32,700 पदों पर शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आज छठे चरण की काउंसलिंग होगी, जिसमें कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए शिक्षक नियुक्त होंगे। वहीं काउंसलिंग में गड़बड़ी होने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी की जवाबदेही होगी।

11 फरवरी तक चलेगी काउंसलिंग की प्रक्रिया
छठे चरण में आज से माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में 32,700 से अधिक पदों के लिए काउंसेलिंग शुरू की जाएगी। 8 फरवरी को काउंसलिंग नगर निगम क्षेत्र के लिए है। नगर निगम क्षेत्र में पारदर्शी तरीके से काउंसलिंग करवाने के लिए शिक्षा विभाग ने सभी नियोजन इकाइयों को निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला पदाधिकारियों को पूरी स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं यह काउंसलिंग की प्रक्रिया 11 फरवरी तक चलेगी।

काउंसलिंग से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि की होगी रिकॉर्डिंग
बता दें कि काउंसलिंग से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। इसके अतिरिक्त लगभग 300 नियोजन इकाइयों में होने वाली काउंसलिंग पर शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन से ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जाएगी। इतना ही नहीं यू ट्यूब और अन्य सोशल माध्यमों से भी काउंसलिंग की प्रक्रिया को लाइव भी देखा जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!