Lalu बने रहेंगे अध्यक्ष या तेजस्वी को मिलेगी RJD की कमान? पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Nitika, Updated: 06 Aug, 2022 06:59 AM

read top 10 news of the day

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे या फिर तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान मिल जाएगी। इसका फैसला चुनावों में होगा। वहीं छपरा में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों ने अपनी जान गंवा ली है जबकि 37 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे या फिर तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान मिल जाएगी। इसका फैसला चुनावों में होगा। वहीं छपरा में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों ने अपनी जान गंवा ली है जबकि 37 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इतना ही नहीं 14 लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

लालू बने रहेंगे अध्यक्ष या तेजस्वी को मिलेगी RJD की कमान?
बिहार का मुख्य विपक्षी दल, राजद अपने संस्थापक प्रमुख लालू प्रसाद के खराब स्वास्थ्य की वजह से बने अनिश्चितता के माहौल के बीच संगठनात्मक चुनावों की तैयारी कर रहा है। इस साल अक्टूबर में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है।

अब छपरा में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों ने गंवाई जान, 37 की हालत गंभीर
बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला छपरा जिले का है, जहां पर बीते 3 दिनों में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 37 लोगों की हालत गंभीर हैं। इतना ही नहीं इससे 14 लोगों ने अपनी आंखों की रोशनी भी गंवा ली है। वहीं इस घटना के बाद से परिजनों में मातम पसर गया है।

पटना के PMCH में नहीं मिली एंबुलेंस तो लाश को ठेले पर ले जाने को मजबूर हुए परिजन
बिहार में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को उजागर करता हुआ वीडियो सामने आया है। दरअसल, पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में एंबुलेंस की व्यवस्था ही नहीं है, जिसके चलते परिजन लाश को ठेले पर लेने जाने को मजबूर हैं।

तेजस्वी ने केंद्र पर लगाया एजेंसियों को 'गुलाम' बनाने का आरोप
बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों को ‘‘गुलाम'' बनाने का आरोप लगाते करते हुए कहा कि उन्हें राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने का काम सौंपा गया है।

अब मुजफ्फरपुर में भी मरीज को ठेले पर ले जाने का वीडियो वायरल
बिहार की राजधानी पटना के बाद अब मुजफ्फरपुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती हुई एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जहां पर लाचार परिजन मरीज को ठेले पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं। साथ ही उन्होंने रो रोकर सरकार से मदद की गुहार लगाई। वहीं वीडियो के वायरल होने के बाद सिविल सर्जन ने संज्ञान लिया और जांच के आदेश भी दिए।

मुंह बोले चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया रेप, सदमे से पिता ने तोड़ा दम
बिहार के बांका जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर मुंह बोले चाचा ने अपनी नाबालिग भतीजी के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान जब घटना की सूचना नाबालिग के परिवार वालों को मिली तो नाबालिग के पिता की सदमे से मौत हो गई। वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है।

...जब ट्रेन में यात्रियों के साथ सांड ने भी की सवारी तो मच गई भगदड़
आप लोगों ने अक्सर ट्रेन में लोगों को सफर करते देखा होगा लेकिन क्या कभी किसी ने ट्रेन के अंदर सांड को ले जाते हुए देखा है। जी हां, ऐसा ही एक हैरतअंगेज मामला बिहार के भागलपुर जिले से सामने आया है, जहां पर एक यात्री ने सांड को ट्रेन में ले जाकर बांध दिया। वहीं सांड को देखकर यात्रियों में भगदड़ मच गई।

BPSC 66वीं परीक्षा परिणामः 44वां रैंक हासिल कर क्लर्क का बेटा बना एडीटीओ
बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी द्वारा आयोजित 66वीं परीक्षा का बीपीएससी रिजल्ट बुधवार को घोषित किया गया। इसमें भोजपुर जिले के आलोक राज सिंह ने पूरे बिहार में 44वां रैंक हासिल किया है। आलोक को एडीटीओ का पद मिला है। उन्होंने इंटरनेट की मदद से पढ़ाई कर यह सफलता हासिल की है।

ट्रेन को जाना था समस्तीपुर पर पहुंच गई विद्यापतिनगर
बिहार के बेगूसराय जिले में अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन अपना रास्ता भूल गई। ट्रेन को बछवाड़ा स्टेशन से समस्तीपुर जाना था पर ट्रेन हाजीपुर रेल खंड पर चली गई। हालांकि थोड़ी दूर जाने पर ट्रेन को वापिस लाया गया। वहीं इस बड़ी लापरवाही के चलते 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व IAS समेत 4 लोगों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी एवं पटना नगर निगम के पूर्व आयुक्त के. सेंथिल कुमार और पूर्व अपर आयुक्त बैजनाथ दास समेत चार लोगों के खिलाफ दो करोड़ 60 लाख 95 हजार रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को विशेष प्रभारी न्यायाधीश की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया।  
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!