"NEET पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के पीएस का हाथ", बिहार के डिप्टी CM विजय सिन्हा का आरोप

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Jun, 2024 01:18 PM

tejashwi yadav s ps involved in neet paper leak case vijay sinha s allegation

​​​​​​​विजय सिन्हा ने आगे कहा, "तेजस्वी यादव को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रीतम कुमार अभी भी उनके पीएस हैं और उन्हें यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि सिकंदर कुमार यादवेंदु कौन हैं। जब लालू प्रसाद यादव रांची में जेल में बंद थे, तब सिकंदर कुमार यादवेंदु...

पटना: NEET परीक्षा मामले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने गुरुवार को दावा किया कि पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के सहयोगी का हाथ है। विजय सिन्हा ने कहा, "1 मई को तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने गेस्टहाउस कर्मी प्रदीप कुमार को फोन कर सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए कमरा बुक करने को कहा... 4 मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप कुमार को कमरा बुक करने के लिए फिर से फोन किया... तेजस्वी यादव के लिए 'मंत्री' शब्द का इस्तेमाल किया गया..." 

उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव ने मांगा जवाब
विजय सिन्हा ने नीट और "मंत्री एनएचएआई" कनेक्शन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, "तेजस्वी यादव को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रीतम कुमार अभी भी उनके पीएस हैं और उन्हें यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि सिकंदर कुमार यादवेंदु कौन हैं। जब लालू प्रसाद यादव रांची में जेल में बंद थे, तब सिकंदर कुमार यादवेंदु लालू की सेवा में थे... वे सिंचाई विभाग में जेई थे... वे लोगों के भविष्य के साथ खेलते हैं। जब वे सत्ता में होते हैं तो घोटाले करते हैं और नियुक्ति प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं..." इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव जवाब मांगा है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

राजद नेता तेजस्वी के पीएस का करीबी रिश्तेदार है सिकंदर
बता दें कि NEET पेपर लीक में गिरफ्त में आया सिकंदर यादवेंदु राजद नेता तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार है। सिकन्दर ही वह शख्स है जिसने अनुराग यादव नाम के अभ्यर्थी को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया था जिसे ईओयू अब गिरफ्तार कर चुकी है। NEET परीक्षा मामले के सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार सिकंदर दानापुर में नगर आवास विभाग में पदस्थापित था, वो बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है। आरोपियों ने कबूल किया है कि 5 मई को परीक्षा थी और पेपर चार मई को ही लीक हो गया था। अभ्यर्थियों से 30 से 32 लाख रुपये लिए गए थे। गिरफ्तार आरोपियों में सिकंदर का रिश्तेदार अनुराग यादव भी है। अनुराग को NHAI के गेस्ट हाउस ठहराया गया था। जदयू ने सवाल किया है कि तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम का रिश्तेदार सिकंदर इस मामले में मूल मास्टर माइंड है. ऐसे में तेजस्वी यादव पूरे मामले में बताएं कि इसमें प्रीतम की क्या भूमिका रही। 

अब तक 14 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार
बिहार में नीट पेपर लीक मामले को लेकर 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, इसमें 5 नीट यूजी के अभ्यर्थी हैं। अनुराग ने अपने लिखित कबूलनामे में बताया कि 4 मई 2024 को उसके फूफा सिकंदर प्रसाद यादवेन्दु ने उसे अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास छोड़ दिया। जहां नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र के साथ-साथ उसे आंसर शीट भी दिया गया। रात भर उसने उसे पढ़ा और जमकर रटा, उसका एग्जाम सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल में था। एग्जाम में भी वही सवाल पूछे गए थे, जो उसे रात को रटवाए गए थे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!