स्कूल टाइमिंग पर विधानसभा में हंगामाः CM नीतीश ने केके पाठक का किया बचाव, बोले- शिक्षकों को 15 मिनट पहले आना होगा स्कूल

Edited By Swati Sharma, Updated: 21 Feb, 2024 01:26 PM

uproar in bihar assembly over school timing

आज बुधवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायक केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के विधायक सदन के अंदर वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। वे नीतीश कुमार मुर्दाबाद...

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): आज बुधवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायक केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के विधायक सदन के अंदर वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। वे नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। उस दौरान सदन में प्रश्नोत्तर काल चल रहा था और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा पथ निर्माण से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे। सदन में हंगामे के बीच सीएम नीतीश कुमार अचानक बोलने के लिए उठ खड़े हुए। नीतीश कुमार ने कहा कि आप मेरा मुर्दाबाद का नारा लगाते रहिये, हम आपका जिंदाबाद करते रहेंगे।

"आप जिंदा रहिये और हमको मुर्दा करते रहिये"
नीतीश कुमार ने कहा कि जितना बार आप मुर्दाबाद करियेगा, हम उतना ही बार जिंदाबाद करेंगे। आप जिंदा रहिये और हमको मुर्दा करते रहिये। जितना हमको मुर्दा करते रहियेगा, उतना ही खत्म हो जाइयेगा। वहीं, विधानसभा में विपक्षी विधायक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इसी बीच नीतीश कुमार ने कहा कि कल ही मैंने कह दिया था कि सरकारी स्कूलों में 10 बजे से शाम 4 बजे तक पढ़ाई होगी। इसका आदेश भी निकल गया है।  इसी मुताबिक शिक्षकों के स्कूल आने और जाने का समय भी तय किया गया है।



"पढ़ाई का समय 10 से 4 तक होगा"
सीएम ने कहा कि पढ़ाई का समय 10 से 4 तक होगा, लेकिन टीचर को 10 बजे से पंद्रह मिनट पहले यानी पौने दस बजे स्कूल आना होगा। विपक्ष के विरोध के बीच नीतीश कुमार ने कहा कि स्कूल चलाने का यही तरीका है। बच्चों के स्कूल आने से 15 मिनट पहले टीचर को स्कूल आना होगा। चार बजे जब पढ़ाई पूरी हो जाएगी तो टीचर 15 मिनट बाद चला जाएगा। उन्होंने कहा कि सारा काम सरकार की तरफ से किया जा रहा है। जो गड़बडी थी, सब में सुधार करवा दिया गया है। आप कहते हैं सरकारी अधिकारी को हटाइए तो यह मांग गलत है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!