नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, औरंगाबाद पुलिस ने झरना के जंगल से बरामद किए 2 IED बम

Edited By Ramanjot, Updated: 06 Aug, 2021 02:03 PM

aurangabad police recovered 2 ied bombs from jharna forest

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और जिला पुलिस की सतकर्ता से स्वतंत्रता दिवस के पूर्व पुलिस पर हमले की नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया गया। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा झरना गांव के समीप जंगल में छुपा कर रखी गई दो आईईडी...

औरंगाबादः बिहार में उग्रवाद प्रभावित औरंगाबाद जिले में पुलिस ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम की है। दरसल, जिले के ढिबरा थाना क्षेत्र से पुलिस ने गुरुवार को दो आईईडी बरामद की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और जिला पुलिस की सतकर्ता से स्वतंत्रता दिवस के पूर्व पुलिस पर हमले की नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया गया। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा झरना गांव के समीप जंगल में छुपा कर रखी गई दो आईईडी बरामद की। इनमें से प्रत्येक का वजन लगभग चार किलोग्राम था।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस को नक्सलियों के इरादे के बारे में सूचना प्राप्त हुई थी जिसके आधार पर सघन तलाशी ली गई। डॉग स्क्वाड और एसएसबी के बम डिफ्यूजल स्क्वाड की मदद से इन दोनों आईडी को बरामदगी के स्थल पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे इलाके में सघन छापेमारी और सर्च अभियान चलाया जा रहा है तथा विभिन्न स्रोतों से लगातार आसूचना का संकलन किया जा रहा है। इस क्रम में पुलिस को यह सफलता प्राप्त हुई। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सभी थानों को सतकर्ता बरतने के आदेश दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!