बिहार सरकार का बड़ा तोहफा... CM नीतीश ने लॉन्च की टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी

Edited By Nitika, Updated: 08 Jun, 2022 02:31 PM

cm nitish launched textile and leather policy

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्वेस्टर्स मीट-सह-बिहार टेक्सटाइल एवं लेदर पॉलिसी, 2022 का लोकार्पण किया। इसके तहत 30 जून 2023 तक आवेदन किया जा सकता है।

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्वेस्टर्स मीट-सह-बिहार टेक्सटाइल एवं लेदर पॉलिसी, 2022 का लोकार्पण किया। इसके तहत 30 जून 2023 तक आवेदन किया जा सकता है। वहीं सीएम ने कहा कि इस पॉलिसी के माध्यम से राज्य सरकार का प्रयास है कि बिहार को निवेशकों के लिए वस्त्र एवं चर्म उद्योग में बेहतर अवसरों के केंद्र के रूप में विकसित किया जा सके।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने पटना में उद्योग विभाग के लेदर टेक्सटाइल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस पॉलिसी के मुख्य उद्देश्य बिहार को इस क्षेत्र के घरेलू और वैश्विक निवेशकों के लिए निवेश के प्रमुख संभावित केंद्र के रूप में विकसित करना, कपड़ा और चमड़ा व्यवसाय शुरू करने वाले उद्यमियों के लिए कई प्रकार के प्रोत्साहन देना है। साथ ही कपड़ा और चमड़ा क्षेत्र के लिए स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना, फाइबर से लेकर फैशन तक पूरी वैल्यू चेन बनाना, खादी, रेशम, हथकरघा, पावरलूम आदि के उत्पादन के बाद उसका मूल्यवर्धन करना है।


PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को लेदर एवं टेक्सटाइल हब बनाने की तैयारी की जा रही है। हमारी शुरू से ही कोशिश है कि बिहार में उद्योग को बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि हमने 2006 में ही उद्योग नीति बना ली थी। कपड़ा-चर्म उद्योग लगाने पर अनुदान मिलेगा। साथ ही बिजली बिल और निर्यात पर भी सब्सिडी दी जाएगी। 

PunjabKesari

वहीं सीएम नीतीश ने उद्योगपतियों से आग्रह करते हुए कहा कि बिहार में आकर काम किजिए, जो सुविधा चाहिए, वो मिलेगी। बिहार के लोगों को बाहर जाकर काम करने की जरुरत नहीं होगी। समाज के गर वर्ग के लिए हमने विकास की नीति बनाई है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!