सीतामढ़ी में CM नीतीश के निरीक्षण के तुरंत बाद टूट गया बांध, कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति

Edited By Ramanjot, Updated: 14 May, 2022 11:51 AM

dam broke in sitamarhi soon after cm nitish s inspection

बता दें कि सीतामढ़ी जिला के सोनबरसा प्रखंड स्थित खाप-खोपराहा में सीएम नीतीश कुमार लखनदेई नदी की उड़ाही का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम के द्वारा नए निर्माणाधीन बांध का निरीक्षण किया गया। सीएम ने बांध का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई...

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले दशकों से निर्जीव पड़ी लखनदेई नदी की उड़ाही के लिए पहुंचे सीएम नीतीश का हैलीकॉप्टर हवा में उड़ते ही नदी तटबंध पर बनाया गया बांध टूट गया। इससे कई गांवों में बाढ़ जैसी त्रासदी उत्पन्न हो गई है।

बता दें कि सीतामढ़ी जिला के सोनबरसा प्रखंड स्थित खाप-खोपराहा में सीएम नीतीश कुमार लखनदेई नदी की उड़ाही का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम के द्वारा नए निर्माणाधीन बांध का निरीक्षण किया गया। सीएम ने बांध का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी जारी किए और वापस हेलीपैड के लिए निकल पड़े। हेलीपैड से जैसे ही नीतीश कुमार की हेलीकॉप्टर आसमान में उड़ी, वैसे ही बांध का भी सब्र टूट गया और पानी का तेज बहाव होने लगा।

पानी इतनी तेज रफ्तार से बह रहा था कि किसानों के खेतों से होते हुए गांव के तरफ बहने लगा। जिससे स्थानीय ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया। लोग डर से गांव के तरफ भागने लगे। दरअसल, सीएम नीतीश के अचानक आगमन को लेकर जल्दबाजी में बांध का निर्माण कराया गया था। कमजोर बांध का निर्माण होने के कारण बांध भी सीएम के निरीक्षण का इंतजार कर रहा था। जैसे ही नीतीश कुमार निरीक्षण कर हेलीकॉप्टर से आसमान में उड़ी वैसे ही बांध का भी टूट गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर पानी इसी तरह बहता रहा तो देर रात तक पानी गांव में प्रवेश कर जाएगा। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि अभी नदी की ये स्थिति है। बाढ़ के समय में क्या होगा। लोगों के मन में जून और जुलाई की बाढ़ के पानी का डर सताने लगा है। संभावित बाढ़ से इलाके के करीब 25 हजार की आबादी प्रभावित हो सकती है।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!