भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली अशोक सिंह भोक्ता गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

Edited By Ramanjot, Updated: 27 Jun, 2022 11:43 AM

hardcore naxalite ashok singh bhokta of cpi maoist arrested

वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के समीप स्थित जंगल में इकट्ठा हुए हैं। जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल...

गयाः बिहार में गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के समीप जंगल से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को अत्याधुनिक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के समीप स्थित जंगल में इकट्ठा हुए हैं। जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), कोबरा, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने जंगल में सर्च अभियान चलाया और इसी दौरान नक्सली अशोक सिंह भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद उसकी निशानदेही पर एक बोरे में छुपा कर रखे गए एक एके-56, एके-47 और एक इंसास राइफल के अतिरिक्त लगभग 400 राउंड कारतूस बरामद किया गया है। वहीं, इसके अलावा 7 मैगजीन, लेवी में वसूली गई 01 लाख 14 हजार, वाकी टाकी, 10 मोबाइल, हार्ड डिस्क, पिट्ठू बैग समेत भारी मात्रा में अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

नक्सली अशोक सिंह भोक्ता गया जिले के बांके बाजार थाना क्षेत्र के कोठिलवा गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ गया और औरंगाबाद जिला में भी मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि हाल ही में एक ही घर के चार लोगों की फांसी पर लटका कर हत्या करने के मामले में भी इसकी संलिप्तता पाई गई है। पकड़े गए नक्सली ने अपने अन्य सहयोगियों का नाम और पता भी बताया है। सूचना की सत्यता का पता लगाकर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!