अवैध शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, सहरसा में भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ 2 लोग गिरफ्तार

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Aug, 2024 02:12 PM

huge quantity of foreign liquor recovered in saharsa two arrested

इसी क्रम में बनमाईटहरी थाना को सूचना प्राप्त हुई कि सुगमा गांव में दिलीप महतो और अजय यादव के यहां पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब लाकर उतारी जा रही है। इस सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सुगमा गांव स्थित उक्त ठिकाने पर...

सहरसा: बिहार में सहरसा जिले के बनमाईटहरी और सौरबाजार थाना क्षेत्र से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सहरसा पुलिस के द्वारा जिले में अवैध शराब का सेवन, निर्माण, बिक्री, भंडारण एवं परिवहन को रोकने तथा शराब तस्कारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी क्रम में बनमाईटहरी थाना को सूचना प्राप्त हुई कि सुगमा गांव में दिलीप महतो और अजय यादव के यहां पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब लाकर उतारी जा रही है। इस सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सुगमा गांव स्थित उक्त ठिकाने पर छापेमारी की। मौके से 549 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। मौके से एक पिकअप वैन, एक मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। इस संबंध में बनमाईटहरी थाना कांड संख्या-77/ 24 ,धारा-30(ए)/41 बिहार मधनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम - 2022 (संशोधित) दर्ज कर विधिवत कार्रवाई की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात सौर बाजार थाना को सूचना मिली थी कि विदेशी शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है। इस आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने सौर बाजार थाना गेट के पास वाहन जांच शुरू की। इस क्रम में एक ट्रक को शक के आधार पर रोका गया। ट्रक के रुकते ही चालक एवं उसका एक सहयोगी भागने का प्रयास करने लगा, जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया।

तलाशी के दौरान ट्रक में बने तहखाने से 1060.50 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से एक ट्रक, दो मोबाइल फोन, एक ड्राइविंग लाइसेंस और एक एटीएम कार्ड भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान मधेपुरा जिले के गणेश स्थान वार्ड संख्या 14 निवासी ट्रक चालक प्रीतम कुमार और उपचालक कर्ण कुमार के रूप में की गई है। इस संबंध में सौरबाजार थाना कांड संख्या - 464 / धारा-30 (ए) / 41 बिहार मधनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम - 2022 (संशोधित) दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!