प्रशांत किशोर ने कहा- सरकार का अधिकार होता है कानून बनाना, लेकिन कानून जनता की आशा के खिलाफ हुआ तो...

Edited By Swati Sharma, Updated: 20 Sep, 2023 02:59 PM

if the law goes against the public s expectations then the public

जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि देश में 75 सालों में कितने साल से मोदी की सरकार है? अभी तो 9 साल ही हुआ है, क्यों घबरा रहे हैं? इंदिरा गांधी की सरकार थी तो उन्होंने संविधान की प्रस्तावना में जो परिवर्तन करना चाहा कर दिया। कई...

मुजफ्फरपुर: जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि देश में 75 सालों में कितने साल से मोदी की सरकार है? अभी तो 9 साल ही हुआ है, क्यों घबरा रहे हैं? इंदिरा गांधी की सरकार थी तो उन्होंने संविधान की प्रस्तावना में जो परिवर्तन करना चाहा कर दिया। कई तरह के कानून बने।

प्रशांत किशोर ने कहा कि जो भी सरकार में आता है उसका अधिकार होता है कानून बनाना। लेकिन जनता का भी अधिकार है कि जिस बात पर आपको बहुमत दिया है, अगर आप उनके लिए कानून बना रहे हैं वो उनकी आशाओं, अपेक्षाओं और भावनाओं के खिलाफ जाएगा तो जनता फिर उन्हें धरती पर ला देगी। पीके ने कहा कि छह महीने बाद चुनाव होंगे। अगर एक नई सरकार चुनकर आ गई तो फिर कह सकती है कि इसका नाम इंडिया ही रहेगा। आज नहीं तो 5 बरस बाद जो भी सरकार आएगी वो कर सकती है।

'नेता अगर आपकी भावना के अनुरूप निर्णय लेंगे तो जनता...'
जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार ने कहा कि जनता की क्या भावना है, जनता क्या चाहती है आप और हम मत के द्वारा व्यक्त करते हैं। जो जनप्रतिनिधि पार्लियामेंट में चुन कर जाता है, वही लोग तो निर्णय लेंगे। नेता अगर आपकी भावना के अनुरूप निर्णय लेंगे तो जनता आपके साथ खड़ी रहेगी। अगर वो आपकी भावना के अनुरूप निर्णय नहीं लेंगे तो उनको चुनाव हारना पड़ेगा। नई व्यवस्था आएगी उस चीज को करेक्ट कर देगी। आप इसे एक कानून एक निर्णय एक पार्लियामेंट से मत जज कीजिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!