क्या नीतीश पर अनिल सहनी निकाल रहे हैं अपनी कुंठा, तेजस्वी ने नहीं की है CM के इस्तीफे की मांग

Edited By Nitika, Updated: 09 Dec, 2022 04:20 PM

is anil sahni venting his frustration on cm nitish

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी में जेडीयू की हार के बाद यहां के पूर्व विधायक अनिल सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकाली है। सहनी का दावा है कि कुढ़नी के हार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी में जेडीयू की हार के बाद यहां के पूर्व विधायक अनिल सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनी भड़ास निकाली है। सहनी का दावा है कि कुढ़नी के हार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। सहनी ने लगे हाथों मुख्यमंत्री से इस्तीफा तक मांग लिया है। उन्होंने कहा कि अब तेजस्वी यादव को जल्द से जल्द मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। तभी महागठबंधन की ताकत बची रह पाएगी।

क्या है अनिल सहनी की कुंठा?
अनिल सहनी ही इससे पहले कुढ़नी के विधायक थे लेकिन एलटीसी घोटाले में नाम आने के बाद उनकी विधायकी रद्द कर दी गई थी। इसी वजह से कुढ़नी में उपचुनाव करवाना पड़ा। ऐसे में अनिल सहनी को ये उम्मीद थी कि उनके परिवार की किसी सदस्य को ही महागठबंधन कुढ़नी से उम्मीदवार बनाएगी। जब ऐसा नहीं हुआ तब वे नाराज हो गए लेकिन राजनीतिक परिस्थिति को भांपकर वे आरजेडी में ही बने रहे। अब जब नतीजे जेडीयू के विरोध में चले गए तब अनिल सहनी को अपनी कुंठा निकालने का अवसर मिल गया। अनिल सहनी ने जानबूझकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया ताकि अगर आरजेडी उन पर कोई कार्रवाई करे तो वे खुद को शहीद का दर्जा दे सकें। साथ ही अनिल सहनी ने अतिपिछड़ा कार्ड भी खुलकर खेला है। अब अगर महागठबंधन अनिल सहनी पर कोई कार्रवाई करेगी तो वे पूरे महागठबंधन को अतिपिछड़ा विरोधी करार दे सकते हैं।

PunjabKesari

साफ है कि अनिल सहनी की सोच से तेजस्वी यादव सहमत नहीं हैं। कांग्रेस नेता अजित शर्मा ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूरा समर्थन किया है। ऐसे में अनिल सहनी के बयान देने से सत्ता के समीकरण पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!