पटना में अवैध बालू खनन के दौरान कई मजदूर दबे, एक की मौके पर मौत; जांच में जुटी पुलिस

Edited By Ramanjot, Updated: 23 Jul, 2022 04:14 PM

many labour buried during illegal sand mining in patna

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अवैध रूप से बालू उत्खनन के दौरान यह दुर्घटना हुई। जब मजदूर अवैध रूप से बालू उत्खनन कर रहे थे तभी बालू का एक टीला ढह गया। इस दुर्घटना में मौके पर ही एक मजदूर की दबकर मौत हो गई जबकि पाच अन्य घायल हो गए। मृतक मजदूर की पहचान...

पटनाः अवैध बालू उत्खनन को लेकर बिहार पुलिस के तमाम दावों के बावजूद पटना-भोजपुर जिले की सीमा से लगे बिहटा के सुंरौधा के निकट सोन नदी में बालू खुदाई के दौरान शनिवार को एक मजदूर की मौके पर ही दबकर मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अवैध रूप से बालू उत्खनन के दौरान यह दुर्घटना हुई। जब मजदूर अवैध रूप से बालू उत्खनन कर रहे थे तभी बालू का एक टीला ढह गया। इस दुर्घटना में मौके पर ही एक मजदूर की दबकर मौत हो गई जबकि पाच अन्य घायल हो गए। मृतक मजदूर की पहचान पटना जिले के मनेर के धजवा टोला के रहने वाले स्वर्गीय शिवपूजन राय के पुत्र रामकुमार राय के रूप में की गई है जबकि घायलों को निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया है।

दुर्घटना के संबंध में पुलिस और सामान्य प्रशासन को जानकारी मिलने से पहले ही अवैध बालू उत्खनन कार्य में लगे धंधेबाज मृतक के साथ ही घायलों को भी लेकर चले गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद हर बार की तरह पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन करने में जुटी हुई है। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के निर्देश पर बालू उत्खनन पर रोक लगाई गई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!