अब और स्मार्ट होगा पटनाः राजधानी पर रहेगी तीसरी आंख की नजर, लगेंगे 2600 हाई लेवल कैमरे

Edited By Ramanjot, Updated: 10 Nov, 2022 05:21 PM

now patna will be smarter 2600 high level cameras will be installed

इन कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल एंड कमांड रूम बनाया गया है, जहां पुलिस के अधिकारी पटना की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 211 करोड़ रुपए है। इस प्रोजेक्ट को जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। इस स्मार्ट पटना के कमांड एंड कंट्रोल...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): स्मार्ट पटना अब और भी स्मार्ट होगा। अब पटना पर तीसरी आंख की नजर रहेगी। दरअसल, स्मार्ट पटना प्रोजेक्ट के तहत पटना को स्मार्ट बनाने की कवायद लगातार जारी है। स्मार्ट पटना प्रोजेक्ट के तहत पटना में 2600 हाई लेवल के कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिसमें 600 कैमरे लगाए जा चुके हैं।

PunjabKesari

इन कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल एंड कमांड रूम बनाया गया है, जहां पुलिस के अधिकारी पटना की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 211 करोड़ रुपए है। इस प्रोजेक्ट को जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। इस स्मार्ट पटना के कमांड एंड कंट्रोल रूम में एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। साथ ही कई मॉनिटर लगाए गए हैं, जिसकी मदद से अधिकारी पूरे पटना पर नजर रख सकेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि जिस तरह पटना के लोग अपराधियों के खौफ के साए में जीते हैं। उनसे इन कैमरे के लग जाने से काफी सुकून और राहत मिलेगा। महिलाओं के साथ हो रहे छेड़छाड़ की घटना से भी लोगों को काफी हद तक निजात मिले।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!