मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सवाल पर बोले RCP सिंह- मंत्री पद पर PM से करेंगे बात, ये उनका विशेषाधिकार

Edited By Ramanjot, Updated: 30 May, 2022 04:52 PM

rcp singh said on the question of resignation from the cabinet

आरसीपी सिंह ने कहा है कि किस को मंत्रिमंडल में रखना है और किसे बाहर करना है ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है। हम उनके पास जाएंगे और पूछेंगे कि सर मेरे लिए क्या आदेश है? उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्टी की ओर से मंत्री बनाया गया था और मेरा...

पटनाः राज्यसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए आरसीपी सिंह ने कई सवालों के जवाब खुल कर दिए। इसी बीच मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करेंगे और पूछेंगे कि सर मेरे लिए क्या आदेश है?

आरसीपी सिंह ने कहा है कि किस को मंत्रिमंडल में रखना है और किसे बाहर करना है ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है। हम उनके पास जाएंगे और पूछेंगे कि सर मेरे लिए क्या आदेश है? उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्टी की ओर से मंत्री बनाया गया था और मेरा कार्यकाल 6 जुलाई तक है। इस्तीफे को लेकर हमें पार्टी की ओर से कोई आदेश नहीं दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर पार्टी मुझे इस्तीफा देने के लिए कहती है तो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा।

बता दें कि जदयू ने राज्यसभा सीट से आरसीपी सिंह का टिकट काटकर खीरू महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। दूसरी ओर आरसीपी सिंह का राज्यसभा में बतौर सांसद कार्यकाल 6 जुलाई को खत्म हो रहा है। वहीं बिना सांसद रहे कोई भी व्यक्ति अधिक से अधिक 6 महीने तक ही मंत्री रह सकता है। ऐसे में अब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि आरसीपी सिंह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!