कटिहारः महानंदा नदी के जलस्तर में वृद्धि, खेत-खलिहान व गांव में हालात जलमग्न

Edited By Nitika, Updated: 01 Jul, 2022 02:53 PM

rise in water level of mahananda river

मामला कदवा प्रखंड के नरगड्डा गांव इलाके का है, जहां महानंदा नदी के जलस्तर में इजाफे से बढ़े दबाव की वजह से करीब दस फीट डायवर्सन कटकर पानी में बह गया।




कटिहारः बिहार के कटिहार जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां महानंदा नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाया है। महानंदा नदी के जलस्तर में वृद्धि से चक्करदार मार्ग टूट गया है। डायवर्सन टूटने की वजह से इलाके की कई पंचायतों, निचले इलाके के खेत-खलिहानों में पानी चला गया है। वहीं डायवर्सन टूटने की वजह से लोगों का आवागमन ठप्प हो गया है।

जानकारी के मुताबिक,मामला कदवा प्रखंड के नरगड्डा गांव इलाके का है, जहां महानंदा नदी के जलस्तर में इजाफे से बढ़े दबाव की वजह से करीब दस फीट डायवर्सन कटकर पानी में बह गया। चक्करदार मार्ग टूटने की वजह से कई स्थानीय गांवों में पानी फ़ैल गया है। मौके पर पहुंचे कटिहार के जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि जिस जगह डायवर्सन टूटा है, वहां नए ब्रिज निर्माण का कॉन्ट्रेक्ट हो चुका है। उन्होंने कहा कि तत्काल लोगों के आवागमन के लिए नावें चलाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकारी नावों के अलावा प्राइवेट नाव को भी चलाने का निर्देश दिया गया हैं। साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया हैं कि जल्द से जल्द आवागमन बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश और नेपाल में बैराज के गेट खोल दिए जाने के कारण सीमांचल की अधिकांश नदियां पानी से लबालब है। कटिहार के निचले इलाकों के खेत-खलिहान और गांव में हालात जलमग्न हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!