दरभंगा में कृषि बिल का अनोखा विरोध, RJD कार्यकर्ताओं ने भैंस पर बैठकर किया प्रदर्शन

Edited By Nitika, Updated: 25 Sep, 2020 02:14 PM

rjd protest against agricultural bill

केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा लाए गए किसान के खिलाफ आज भारत बंद बुलाया गया है। राजद (RJD) और कांग्रेस (Congress) सहित तमाम विपक्षी दलों ने बिहार में आज के बंद को समर्थन दिया है।

 

पटना: केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा लाए गए किसान के खिलाफ आज भारत बंद बुलाया गया है। राजद (RJD) और कांग्रेस (Congress) सहित तमाम विपक्षी दलों ने बिहार में आज के बंद को समर्थन दिया है। राजद नेता तेज प्रताप यादव (Tejpratap Yadav) एक ट्रैक्टर के ऊपर बैठकर संसद में पारित कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ दरभंगा में कृषि बिल का अनोखा विरोध प्रदर्शन दिखाई दिया। 
PunjabKesari
दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं (RJD workers) ने भैंस की सवारी कर कृषि बिल का विरोध किया। मौके पर मौजूद सभी राजद कार्यकर्ताओं ने एक सुर में सरकार को किसान विरोधी बताया। साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

तेजस्वी बोले- सरकार ने किसानों को बनाया कठपुतली
कृषि बिल के विरोध में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हमारे 'अन्नदात' को 'फंडदाता' के माध्यम से कठपुतली बना दिया है। कृषि बिल किसान विरोधी हैं। सरकार ने कहा था कि वे 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे, लेकिन ये बिल उन्हें गरीब बना देंगे। कृषि क्षेत्र का कॉर्पोरेटकरण किया गया है। 

बता दें कि संसद (Parliament) के दोनों सदन से कृषि सुधारों से संबंधित विधेयकों के पारित होने के बाद से देशभर के किसान संगठन एवं विपक्षी दल इसका लगातार विरोध करते रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!