जल्द पूरा होगा उत्तर कोयल नहर का अधूरे कार्य, केंद्र सरकार ने प्रदान की सहमति

Edited By Ramanjot, Updated: 10 Apr, 2022 02:37 PM

the incomplete work of north koel canal will be completed soon

औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन में बताया कि उत्तर कोयल नहर परियोजना के बिहार के हिस्से में 77 किलोमीटर लंबी इस नहर के पक्कीकरण, संरचना के पुनर्निर्माण तथा अन्य लंबित कार्यों के निर्माण को पूरा करने के लिए बिहार सरकार...

औरंगाबादः केंद्र सरकार ने बिहार की सबसे बड़ी सिंचाई परियोजना उत्तर कोयल नहर के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए सहमति प्रदान कर दी है।

औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन में बताया कि उत्तर कोयल नहर परियोजना के बिहार के हिस्से में 77 किलोमीटर लंबी इस नहर के पक्कीकरण, संरचना के पुनर्निर्माण तथा अन्य लंबित कार्यों के निर्माण को पूरा करने के लिए बिहार सरकार की स्वीकृति के बाद केंद्र ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

सुशील सिंह ने बताया कि उत्तर कोयल नहर के लंबित कार्यों को पूरा करने पर 3042 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके लिए संशोधित विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन (डीपीआर) और प्राक्कलन तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के पूरा होने से बिहार के औरंगाबाद और गया जिले की असिंचित एक लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई सकेगी और नक्सल प्रभावित इलाके में खेती सुनिश्चित होने से खुशहाली आएगी।

सांसद ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 हरिहरगंज-औरंगाबाद-पटना सड़क को फोरलेन करने के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है और इसका डीपीआर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डीपीआर तैयार होने के बाद इसके लिए निविदा का प्रकाशन किया जाएगा और फिर निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!