पत्नी राजश्री दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती, CBI के सामने पेश नहीं हो पाएंगे तेजस्वी यादव

Edited By Khushi, Updated: 11 Mar, 2023 01:19 PM

wife rajshree admitted to private hospital in delhi

जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने पेश नहीं होगें। सीबीआई के सामने पेश न होने का कारण उनकी पत्नी का स्वास्थ्य बताया जा रहा है।

पटना: जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने पेश नहीं होगें। सीबीआई के सामने पेश न होने का कारण उनकी पत्नी का स्वास्थ्य बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक बीते शुक्रवार को ED ने छापे के दौरान तेजस्वी यादव की पत्नी के साथ 12 घंटे तक पूछताछ की थी, जिसके बाद उनकी गर्भवती पत्नी ब्लड प्रेशर की समस्या के कारण बेहोश हो गईं थी। उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी कारण तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने पेश नहीं होगें।

ED और CBI लगातार लालू परिवार से कर रही है पूछताछ 
बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले के मामले में ईडी और सीबीआई लगातार लालू परिवार से पूछताछ कर रही है। लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और बड़ी बेटी को समन मिलने के बाद 15 मार्च को सीबीआई की विशेष अदालत में खुद पेश होना है। इस सप्ताह की शुरुआत में सीबीआई ने इस मामले में लालू और राबड़ी से क्रमश: दिल्ली और पटना में कई घंटों तक पूछताछ की थी। वहीं, बीते शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर में ईडी ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के साथ-साथ बेटियों चंदा, हेमा और रागिनी के यहां भी छापेमारी की। लालू प्रसाद यादव ने ईडी की इस छापेमारी की तुलना आपातकाल से करते हुए कहा था, 'हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हे-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधू को भाजपाई ED ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्नस्तर पर उतर कर बीजेपी हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?'

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम?
लैंड फॉर जॉब स्कैम करीब 14 साल पुराना केस है। तब केंद्र में यूपीए सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। सीबीआई के मुताबिक, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया, तब उन्हें रेगुलर कर दिया गया। इन जमीनों का सौदा नकद में हुआ था। यानी, लालू परिवार ने नकद देकर इन जमीनों को खरीदा था। सीबीआई के मुताबिक, ये जमीनें बेहद कम दामों में बेच दी गई थीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!