दुमका में अवैध कोयला खनन मामले में फरार अपराधी गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 18 May, 2022 12:34 PM

absconding criminal arrested in illegal coal mining case in dumka

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के शिकारीपाड़ा थाना में 18 जनवरी 2022 को भारतीय दंड विधान की धारा 379, 34 और खनिज खान विनियमन अधिनियम की धारा 4/21 के तहत कांड संख्या 11/2022 दर्ज किया गया है। इस मामले में शिकारीपाड़ा...

 

दुमकाः झारखंड की दुमका पुलिस ने अवैध कोयला खनन मामले में कई महीने से फरार चल रहे कलीमुद्दीन अंसारी उफर् कलीम मियां को गिरफ्तार कर लिया और अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के शिकारीपाड़ा थाना में 18 जनवरी 2022 को भारतीय दंड विधान की धारा 379, 34 और खनिज खान विनियमन अधिनियम की धारा 4/21 के तहत कांड संख्या 11/2022 दर्ज किया गया है। इस मामले में शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के खाडुकदमा निवासी कलीमुद्दीन अंसारी उर्फ कलीम मियां, सरसाजोल के विष्णु मंडल, संजय मंडल, पिंटू मंडल और सबील मंडल को अप्राथमिक आरोपी के रूप में चिह्नित किया गया है।

लकड़ा ने बताया कि इन वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नूर मुस्तफा अंसारी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी शुरू की गयी। टीम ने छापामारी कर सोमवार की रात वांछित आरोपी कलीमउद्दीन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया और मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। टीम अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी कर रही है। जानकारों का कहना है कोयला खनन में गड़बड़ी किये जाने से संबंधित मामले उजागर होने तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सक्रियता और कारर्वाई के मद्देनजर अब पुलिस ने भी कोयला माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!