अविनाश पांडेय ने कहा- 30 हजार बूथ तक संगठन को प्रदान करेंगे मजबूती

Edited By Diksha kanojia, Updated: 05 May, 2022 10:21 PM

avinash pandey will provide strength to organization up to 30 thousand booths

झारखण्ड के सभी जिलों के वरिष्ठ कांग्रेसजन, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी को एक कार्यसूची दी गई थी, जिसमें मुख्य रूप से सदस्यता अभियान के माध्यम से सदस्यता अभियान एवं राज्य स्तर से लेकर तीस हजार बूथ तक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का एक समूह खड़ा करने का जो...

रांचीः कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व झारखण्ड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डें ने आज कहा कि पिछले 40 दिनों से चलाए जा रहे संगठन सशक्तिकरण अभियान के तहत काम किया जा रहा है।

झारखण्ड के सभी जिलों के वरिष्ठ कांग्रेसजन, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी को एक कार्यसूची दी गई थी, जिसमें मुख्य रूप से सदस्यता अभियान के माध्यम से सदस्यता अभियान एवं राज्य स्तर से लेकर तीस हजार बूथ तक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का एक समूह खड़ा करने का जो बीड़ा उठाया गया है, मुझे खुशी है कि दो दिवसीय समीक्षा बैठक में बहुत हीं सकारात्मक प्रगति संगठन ने किया है, जिसमें 24 जिलों में हमारे जितने भी संयोजक, समन्वयक, सदस्यता प्रभारी, जिलाध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष एवं सभी कार्यकारी अध्यक्षों ने समीक्षा बैठक में पूर्ण समन्वय के साथ सभी जिला के पदाधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गयी।

पांडे नेआज यहां कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 24 जिलों में आने वाली चुनौतियों में संगठन की भूमिका एवं मुख्य रूप से होने वाले पंचायत चुनाव जो कि किसी पाटर्ी सिम्बल पर नहीं हो रहा है, उसमें अच्छी सोच रखने वाले मजबूत लोग जीतकर आए एवं लोगों की सेवा करें। इसके साथ जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर संगठन चुनाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है, जिसके तहत यहां के पीआरओ, एपीआरओ के साथ भी समीक्षा बैठक हुई और सदस्यता अभियान को और आगे तेज गति से बढ़ा सकते हैं, जिसका दूसरा चरण 01 मई से शुरू हो गई है। हमारा लक्ष्य है कि आने वाले 60 दिनों में झारखण्ड के तीस हजार बूथों पर अधिक से अधिक सदस्यता ग्रहण करवाकर कांग्रेस को मजबूती प्रदान कर सकें।

दो दिवसीय समीक्षा बैठक के दरम्यान राज्य में हो रहे राजनैतिक गतिविधियां और यहां पर संबंधित इस प्रकार से चुनी हुई लोकप्रिय सरकार को विपक्ष द्वारा अस्थिर करने का और जनता के बीच भ्रम फैलाने का एक प्रयत्न जो शुरू हुआ है, तो यहां एक बात स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से संविधान, न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास रखती है। लेकिन ऐसे समय में पूरे देश में और खासकर झारखण्ड में अनेक समस्याएं हैं, जिनका निराकरण के लिए सरकार और प्रशासन को खड़ा होने की आवश्यकता है। वहां सरकार के समक्ष असमंजस की स्थिति खड़ी की जा रही है, जिसकी हम निंदा करते हैं। मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में भ्रम फैलाकर नफरत का माहौल पिछले दिनों भाजपा सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों में फैलाया जा रहा है, वह आम जनता के लिए बेहद घातक है। 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!