पश्चिम बंगाल में शानदार जीत के लिए CM हेमंत ने ममता दीदी को दी बधाई

Edited By Diksha kanojia, Updated: 03 May, 2021 12:21 PM

cm congratulates mamta didi for stunning victory in west bengal

यूपीए की ट्रिक यह दर्शाती है कि राज्य की जनता का यूपीए सरकार पर पूरा भरोसा है, जबकि बीजेपी को उन्होंने नकार दिया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत पर ममता दीदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में...

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में यूपीए के साझा प्रत्याशी के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार हफीजुल हसन की जीत पर मधुपुर वासियों और सहयोगी दलों को बधाई दी है। सोरेन ने रविवार को मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में हमारी सरकार के गठन के बाद यह तीसरा उपचुनाव था और इन तीनो ही उपचुनाव में यूपीए के उम्मीदवारों ने शानदार जीत दर्ज की है।

यूपीए की ट्रिक यह दर्शाती है कि राज्य की जनता का यूपीए सरकार पर पूरा भरोसा है, जबकि बीजेपी को उन्होंने नकार दिया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत पर ममता दीदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री समेत पार्टी के सभी बड़े नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी। सत्ता में आने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सारे तिकड़म अपनाए थे, लेकिन इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है और पश्चिम बंगाल की जनता ने ममता दीदी की पार्टी को पूर्ण बहुमत देकर बीजेपी को पूरी तरह नकार दिया।

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में भी भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने के लिए कितनी लालायित थी, इसे हम सभी ने देखा। जहां कोरोना महामारी से चल रही जंग के लिए व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत थी, उस फेज में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में हो रहे चुनाव को लेकर बड़ी बड़ी रैलियां कर रही थी। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेता रैलियों में भारी भीड़ को संबोधित कर रहे थे। यह कहीं ना कहीं हमारे लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो रहा था। इस वजह से ना सिर्फ आम लोगों की जान जा रही है बल्कि कई प्रत्याशियों में भी अपनी जान गवां दी लेकिन भारतीय जनता पार्टी सत्ता की खातिर कोरोना से हो रहे खतरे को भी हाशिये में रख दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्वाचन आयोग जैसे संवैधानिक संस्था को भी अपने फायदे की खातिर इस्तेमाल करने से भारतीय जनता पार्टी बाज नहीं आई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना कुछ होने के बावजूद जनता ने अपना निर्णय देकर भारतीय जनता पार्टी के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया। यही हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती है। मुख्यमंत्री ने ममता दीदी की हार पर कहा कि चुनाव में हार जीत लगी रहती है और यह कोई नई बात नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!