हजारीबाग में कोयला खनन कंपनी के अधिकारी की गोली मारकर हत्या, सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल है

Edited By Khushi, Updated: 10 May, 2023 05:28 PM

coal mining company official shot dead in hazaribagh

झारखंड के हजारीबाग जिले में बीते मंगलवार को राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) से जुड़ी कोयला खनन कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले में बीते मंगलवार को राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) से जुड़ी कोयला खनन कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दरअसल, बड़कागांव प्रखंड स्थित एनटीपीसी के साइट कार्यालय के नजदीक अपराधियों ने ऋत्विक कंपनी के परियोजना समन्वयक (प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर) की गोली मारकर हत्या कर दी।

ऋत्विक कंपनी एनटीपीसी के लिए कोयला उत्खनन का काम करती है। यह कंपनी खनन डेवलपर सह ऑपरेटर (एमडीओ) कंपनी के रूप में कार्यरत है। मारे गये परियोजना समन्वयक का नाम शरद कुमार है जो हैदराबाद के रहने वाले थे। शरद यहां ऋत्विक कंपनी की ओर से एनटीपीसी की परियोजना में कार्यरत थे। पुलिस ने बताया कि जब शरद कुमार अपने वाहन से कार्यालय जा रहे थे उसी समय मोटरसाइकिल सवार 2 अपराधियों ने उन पर गोली चला दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शरद कुमार को 2 गोलियां (एक सीने में और दूसरी उनके पेट में) लगी थीं। शव को पोस्टमार्टम के लिए रांची स्थित अस्पताल भेजा गया है। इस हमले में उनका सुरक्षाकर्मी राजेंद्र प्रसाद गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज हजारीबाग के आरोग्यम अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस ने बताया कि शरद कुमार अपनी स्‍कार्पियो से हजारीबाग स्थित आवास से केरेडारी कार्यालय जा रहे थे। बड़कागांव में एनटीपीसी के साइट कार्यालय से 200 गज की दूरी पर दोपहर लगभग 12 बजे बरवाडीह रोड पर हेठगढ़ा में उन पर गोली चलाई गई। पुलिस ने बताया कि अपराधी उनकी गाड़ी का पीछा करते हुए आए थे। साइट कार्यालय के पास पहुंचकर अपराधियों ने पीछे से गोली चलाना शुरू कर दिया। शरद कुमार गाड़ी में आगे बैठे थे और उनके सुरक्षाकर्मी पीछे बैठे थे। घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस ने नाकाबंदी कर दी और अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन अस्पताल पहुंचे और जानकारी ली।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!