भीषण गर्मी के चपेट में Garhwa, पानी की घोर समस्या से जूझ रहा अग्निशमन विभाग

Edited By Khushi, Updated: 03 May, 2024 02:10 PM

garhwa in the grip of scorching heat fire department facing severe

गढ़वा जिला इन दिनों भीषण गर्मी के चपेट में है। ऐसे मे हर जगह अगलगी की घटना घटने की सूचना मिल रही है, लेकिन दुर्भाग्य ऐसा कि अग्निसमन विभाग पानी की घोर समस्या से जूझ रहा है।

गढ़वा (अभय तिवारी): गढ़वा जिला इन दिनों भीषण गर्मी के चपेट में है। ऐसे मे हर जगह अगलगी की घटना घटने की सूचना मिल रही है, लेकिन दुर्भाग्य ऐसा कि अग्निसमन विभाग पानी की घोर समस्या से जूझ रहा है।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Fake Video Case: "चुनाव परिणाम आने तक उन्हें दिल्ली आने की फुर्सत नहीं", राजेश ठाकुर ने Delhi पुलिस को भेजा जवाब

जिस तरह सुरक्षा बलों को लड़ने के लिए बंदूक मे गोली की आवश्यकता होती है ठीक उसी तरह अग्निशमन विभाग को चलाने के लिए पानी की आवश्यकता होती है, लेकिन गढ़वा जिला का अग्निशमन विभाग पानी की किल्ल्त से झूझ रहा है। गढ़वा शहर के कल्याणपुर का यह अग्निशमन विभाग है। अग्निश्मन विभाग को 5 गाड़िया मिली है जिसमें तीन जिला मुख्यालय, एक नगर उंटारी अनुमंडल और एक रंका अनुमंडल को मिला है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News... PM मोदी के आगमन को लेकर BJP प्रदेश कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता

गढ़वा जिला मुख्यालय से होकर गुजरी शहर की लाइफ लाइन दानरों और सरस्वती नदी पूरी तरह सुख गई है। वहीं विभाग के द्वारा चार- चार बोर करवाये गए है लेकिन एक को छोड़ सभी सुख गए है जबकि चौथा भी पानी कम दे रहा है। गर्मी के दिनों में अगलगी की सूचना लगातार मिलते रहती है जिससे अग्निशमन विभाग को काफ़ी दिक्क़त होती है। ऐसे में कैसे बुझेगी गढ़वा का आग यह एक बड़ी सवाल है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!