झारखंड सरकार की बढ़ी मुश्किलें, अब कई सरकारी स्कूल अपने नाम के आगे लगाने लगे उर्दू शब्द

Edited By Diksha kanojia, Updated: 06 Aug, 2022 10:49 AM

many government schools started putting urdu words in front of their names

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की जगह फिर से रविवार को स्कूल बंद करवाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार को सौंपी थी जिसमें कई हद तक सरकार कामयाब भी रही। 519 में से 469 स्कूलों में अब फिर से रविवार को ही छुट्टी होने लगी है

रांचीः झारखंड में अभी रविवार की जगह शुक्रवार को स्कूल बंद करवाने का मामला शांत नहीं हुआ था कि एक और नई मुसीबत राज्य सरकार के गले पड़ गई है। झारखंड में अब कई सरकारी स्कूल अपने नाम के आगे उर्दू शब्द का उपयोग करने लग गए है जिससे सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की जगह फिर से रविवार को स्कूल बंद करवाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार को सौंपी थी जिसमें कई हद तक सरकार कामयाब भी रही। 519 में से 469 स्कूलों में अब फिर से रविवार को ही छुट्टी होने लगी है लेकिन अभी भी 50 स्कूल ऐसे हैं जो कि सरकार के इस नियम को मानने से इंकार कर रहे हैं।

इसी के साथ अब 427 सरकारी स्कूल अपने नाम के साथ उर्दू शब्द का प्रयोग करने लगे हैं। देवघर में ऐसे सबसे अधिक स्कूल मिले है जबकि गोड्डा में इनकी संख्या 88, पलामू में 50 और गिरिडीह में 67 है। बता दें कि प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी 57 सामान्य स्कूलों के नाम से अब तक ऊर्दू शब्द नहीं हटाया गया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!