खनन लीज मामला: PIL की मेंटेनबिलिटी पर 1 जून को सुनवाई करेगा HC, सरकार ने मांगा समय

Edited By Diksha kanojia, Updated: 24 May, 2022 04:30 PM

mining lease case hc to hear on pil s maintainability on june 1

वहीं हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई चीफ़ जस्टिस डा रविरंजन और जस्टिस सुजित नारायण प्रसाद की बेंच में हुई। जस्टिस ने कहा कि पहले हम मेंटेनबिलिटी पर सुनवाई करेंगे और उसके बाद केस की मेरिट पर, सरकार की ओर से उपस्थित वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अगली...

 

रांची: झारखंड हाई कोर्ट में शेल कंपनी, खनन लीज, मनरेगा और आय से अधिक संपत्ति में दर्ज जनहित याचिका मामले में आज सूनवाई हुई। सूनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट में सरकार द्वारा दर्ज SLP पर सुनवाई करते हुए कहा कि केस की मानसिक योग्यता पर हाई कोर्ट निर्णय लेगा और एसएलपी को निपटा दिया।

वहीं हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई चीफ़ जस्टिस डा रविरंजन और जस्टिस सुजित नारायण प्रसाद की बेंच में हुई। जस्टिस ने कहा कि पहले हम मेंटेनबिलिटी पर सुनवाई करेंगे और उसके बाद केस की मेरिट पर, सरकार की ओर से उपस्थित वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अगली सुनवाई के लिए कोर्ट से समय देने का आग्रह किया।

जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 1 जून की तिथि निर्धारित की है। ऐसे में अब 1 जून को हाई कोर्ट में होने वाली सूनवाई पर सभी की निगाहें टिकी हुई है कि 1 जून को झारखंड हाई कोर्ट इस केस की मेंटेबिलिटी और मेरिट पर क्या निर्णय लेती है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!