जामताड़ा के विभिन्न इलाकों से पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, मोबाइल फोन एवं सिम कार्ड किए जब्त

Edited By Harman, Updated: 07 Sep, 2024 01:08 PM

police arrested 5 cyber criminals from different areas of jamtara

जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। छापेमारी अभियान चलाकर पांच साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी एहतेशाम वकारिब ने प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया।

जामताड़ा: जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। छापेमारी अभियान चलाकर पांच साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी एहतेशाम वकारिब ने प्रेस कांफ्रेंस में इसका खुलासा किया।  

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इन साइबर अपराधियों के खिलाफ गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद छापामारी के लिए टीम गठित की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कर्माटांड़ एवं नारायणपुर चितरा थाना क्षेत्र से साइबर अपराध को अंजाम देते हुए 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में प्रदीप मंडल, वासुदेव मंडल, अफजल अंसारी, मजहर आलम और जलील अंसारी शामिल हैं। इन साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 22 एंड्राइड मोबाइल फोन, 24 फर्जी सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड 2 पासबुक, 2 आधार कार्ड और 1 पैन कार्ड बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सभी साइबर अपराधियों द्वारा पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के लोगों के साथ साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधी एसबीआई और पंजाब नेशनल बैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड बंद होने की बात कह कर पहले लोगों को झांसे में लेकर फिर उनसे मोबाइल शेयरिंग एप के माध्यम से जरूरी जानकारी प्राप्त कर साइबर ठगी को अंजाम देते थे। फिलहाल सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!