"झारखंड वासियों को न नीति मिली न नियोजन", सुदेश महतो ने कहा- हेमंत सरकार ने आम जनमानस को छला

Edited By Khushi, Updated: 09 Oct, 2024 12:21 PM

the people of jharkhand neither got policy nor planning

आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि चुनाव के वक़्त राज्य सरकार लोकलुभावन वादों की बड़ी पोटली लेकर आई थी, लेकिन आज पांच साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने जनता से किए एक भी वादे को पूरा नहीं किया।

रांची: आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि चुनाव के वक़्त राज्य सरकार लोकलुभावन वादों की बड़ी पोटली लेकर आई थी, लेकिन आज पांच साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने जनता से किए एक भी वादे को पूरा नहीं किया। महतो ने रिंग रोड स्थित तुरुप (रूदिया) में आयोजित खिजरी विधानसभा स्तरीय ग्राम प्रभारी सम्मेलन में कहा कि हेमंत सरकार ने स्थानीय, नियोजन और विस्थापन नीति बनाने के वादे को भी भुला दिया है। जनता को न नीति मिली न नियोजन।

महतो ने कहा कि सरकार ने जनता को ठगा है। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव और वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-जेएमएम की सोच जनता के विकास से इतर अपने परिवार के विकास तक सीमित है। इन्होंने सिर्फ निजी विकास को महत्व दिया है जिसका नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है। खिजरी की जनता ने कांग्रेस को अपना मत दिया और इन्होंने खिजरी के विकास पर पूर्ण विराम लगा दिया है। पूरे राज्य समेत खिजरी की जनता भी बदलाव चाहती है। बदलाव का नेतृत्व करने के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता। गांव समाज के समग्र विकास के लिए ग्राम सभा और पंचायत की मजबूती अनिवार्य। सरकार ने ग्राम सभा को कमजोर कर दिया है जिस वजह से अबुआ आवास योजना आज बबुआ आवास बन कर रहा गया है। गरीबों को आवास नहीं मिला। पैसों वालों को आवास दे रही है सरकार।

महतो ने कहा कि कार्यकर्ता सक्रियता और एकाग्रता से मंजिल हासिल करने की जिद और जुनून पैदा करें। बौद्धिक स्तर पर पार्टी की पृष्ठभूमि का दायरा बढ़ाकर राजनीतिक हालात बदलना ही हमारा मकसद है। भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी सरकार को जनता करारा जवाब देगी। वहीं, इस अवसर पर मुख्य प्रवता डॉ देवशरण भगत, केंद्रीय सचिव सह पूर्व प्रत्याशी पारसनाथ उरांव, केंद्रीय प्रवता सुधीर यादव, जिला अध्यक्ष संजय महतो, जिला अध्यक्ष वीणा कुमारी, केंद्रीय सचिव जितेन्द्र सिंह, केंद्रीय सचिव सरिता देवी, फूलकुमारी देवी, प्रकाश चौधरी, बीरेंद्र भोगता, जालनाथ चौधरी, राजू नायक, बैजनाथ महतो, अध्यक्ष जगरनाथ महतो, रोशन मुंडा, कुदरत सेख, रतन लाल होंडा, दिगम्बर महतो, किरण देवी, रूपा उरांव, बिनोद बड़ाईक, अजीत महतो, उमेश महतो, अनिता गाड़ी, संध्या बाण्डो, लक्ष्मीनारायण महतो, आनंद महतो, चमरा बिन्हा, निर्मला देवी, बीरबल बैठा, गोवर्धन महतो, महेन्द्र स्वासंसी योगेंद्र महतो, जगदीश महतो आदि हजारों ग्राम प्रभारी उपस्थित रहे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!