केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंईयां सम्मान योजना पर कसा तंज, कहा-"लाडली बहना योजना की नकल"

Edited By Harman, Updated: 28 Sep, 2024 08:22 AM

union minister shivraj singh chouhan took a dig at the mainiya samman yojana

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को झारखंड के लातेहार में बीजेपी की परिवर्तन महासभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंईयां सम्मान योजना पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यह योजना उनकी लाडली...

लातेहार: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को झारखंड के लातेहार में बीजेपी की परिवर्तन महासभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंईयां सम्मान योजना पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यह योजना उनकी लाडली बहना योजना की नकल है।

"मंईयां सम्मान योजना पर कसा तंज"
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड सरकार की मंईयां सम्मान योजना उनकी लाडली बहना योजना की नकल है। उन्होंने कहा झारखंड सरकार ने पांच साल पहले वादा किया था कि हर महिला को चूल्हा खर्च के रूप में 2000 रुपये दिए जाएंगे। लेकिन 4 साल और 10 महीने तक उन्होंने कुछ नहीं किया। अब चुनाव के समय उन्होंने सिर्फ 1000 रुपये जमा करने शुरू कर दिए। 5 साल में 60 महीने होते हैं। अगर वे हर महीने 2000 रुपये जमा करते, तो 5 साल में 1,20,000 रुपये होते। उन्होंने 1,18,000 रुपये खा लिए और अब वे 1000 रुपये के लिए भटक रहे हैं।

"आदिवासी इलाकों से मिल रहा भारी समर्थन"
शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के विकास के लिए जिला खनिज कोष बनाया, लेकिन राज्य सरकार ने इसका सही इस्तेमाल नहीं किया। हम परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं। हमें राज्यभर से भारी समर्थन मिल रहा है। खासकर आदिवासी इलाकों से अधिक समर्थन मिल रहा है। जिससे स्पष्ट हो रहा है कि लोग अब परिवर्तन चाहते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!