CM नीतीश ने लोकनायक जेपी नारायण को दी श्रद्धांजलि तो तेजस्वी का BJP पर हमला, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramanjot, Updated: 10 Oct, 2022 06:36 AM

10 big news of bihar

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 26 सांसद देने वाले गुजरात को बुलेट ट्रेन की सौगात दी जाती है लेकिन 39 सांसद देने वाले बिहार को पैसेंजर ट्रेन के लिए भी...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की पुण्यतिथी के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने पटना के कदमकुआं स्थित जेपी नारायण के आवास चर्खा समिति में पहुंचकर भवन का सम्पूर्ण निरक्षण किया। वहीं, दूसरी तरफ RJD प्रमुख लालू यादव के खिलाफ CBI के चार्जशीट दाखिल करने पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा कि भाजपा को पता है कि वे महागठबंधन के आगे नहीं टिकेंगे इसलिए इनको आगे करते हैं। जब तक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होगा तब तक ऐसा ही होगा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

प्रशांत किशोर ने मोदी सरकार पर कसा तंज
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 26 सांसद देने वाले गुजरात को बुलेट ट्रेन की सौगात दी जाती है लेकिन 39 सांसद देने वाले बिहार को पैसेंजर ट्रेन के लिए भी गिड़गिड़ाना पड़ता है।

CM नीतीश ने किया राजगीर जलाशय का निरीक्षण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजगीर गंगा जल आपूर्ति योजना के तहत राजगीर जलाशय का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि इस जलाशय का नाम गंगा जी राजगृह जलाशय नाम रखा जाएगा।

आखिरकार मारा गया बिहार का आदमखोर बाघ
बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में 9 लोगों की जान लेने वाले आदमखोर बाघ को मार गिराया गया है। आदमखोर बाघ को करीब 7 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आज यानी शनिवार को पुलिस के शूटरों ने मार दिया है। बताया जा रहा है कि बाघ को एक खेत में घेरा गया इसके बाद शूटरों ने उस पर 4 गोलियां चलाई।

BJP जब कमजोर पड़ती है तो जांच एजेंसियों को आगे कर देती है: तेजस्वी
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना हो गए हैं। इससे पहले पटना एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला। लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ दाखित हुए चार्जशीट पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी जब जब कमजोर पड़ती है तब वह जांच एजेंसियों को आगे कर देती है।

"कांग्रेस में JDU का विलय कराना चाहते थे प्रशांत किशोर"
बिहार की राजनीति में अपने लिए संभावना तलाश रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों नीतीश सरकार पर हमला बोला रहे हैं। हाल ही उन्होंने दावा किया था कि नीतीश कुमार ने उन्हें एक पद की पेशकश की है, जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पलटवार किया है। साथ ही नीतीश कुमार ने आरोप लगाया कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में जदयू का विलय कराना चाहते थे।

आरक्षण पर नीतीश का बीजेपी पर हमला
संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जय प्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गांधी मैदान स्थित जेपी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आरक्षण को लेकर सबसे राय लेकर फैसला हुआ था।

बेखौफ अपराधियों ने JDU के प्रदेश अध्यक्ष के पेट्रोल पर की लूट
बिहार में अपराधी इतने बेखौफ हो गए है कि वह आम जनता के साथ-साथ नेताओं को भी अपना निशाना बना रहें है। ताजा मामला वैशाली जिले से सामने आया है, जहां पर मोटरसाइकिल सवार 3 अपराधियों ने दिनदहाड़े हथियार के बल जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के पेट्रोल पंप पर लूट कर ली। वहीं इस पूरी वारदात का वीडियो सामने आया है।

आदमखोर बाघ का आतंकः अब मां व बेटे को बनाया अपना शिकार
बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आदमखोर बाघ ने आतंक मचा रखा है। शुक्रवार को खेत में घास काटने गए मां और बेटा को बाघ ने अपना शिकार बना लिया, जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं आदमखोर बाघ के हमले से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

निकाय चुनाव टालने के मामले में BJP ने राज्यपाल से की हस्तक्षेप करने मांग
भाजपा की बिहार इकाई के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर निकाय चुनाव टालने के मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से यह मांग पटना उच्च न्यायालय के उस आदेश के मद्देनजर की जिसके तहत अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) के लिए सीट आरक्षण को ‘‘अवैध'' करार दिया गया है।

Land For Job Scam: सीबीआई ने लालू प्रसाद के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
रेलवे भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में उनकी पत्नी राबड़ी देवी, 2 बेटियों सहित 16 लोगों को शामिल किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!