अशोक चौधरी को सौंपा गया शिक्षा मंत्री का अतिरिक्त प्रभार, अब संभालेंगे 3 विभागों की जिम्मेदारी

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Nov, 2020 05:52 PM

additional charge of education minister handed over to ashok chaudhary

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह पर शिक्षा मंत्री डॉ. मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही अशोक चौधरी को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

पटनाः बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह पर शिक्षा मंत्री डॉ. मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही अशोक चौधरी को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 

राजभवन से प्राप्त सूचना के अनुसार राज्यपाल चौहान ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह पर शिक्षा मंत्री डॉ.मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की सलाह पर राज्यपाल ने शिक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी को सौंपा है। अशोक चौधरी पर पहले से ही बिहार के भवन निर्माण और समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी है। वह जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय नियुक्ति घोटाले में आरोपों के कारण शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण करने के तीन घंटे के अंदर मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और ऐसा समझा जाता है कि मुख्यमंत्री ने उनपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण उन्हें तुरंत इस्तीफा देने को कहा।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!