Bihar Top 10 News: गया में BJP नेता के घर पर बदमाशों ने किए कई ताबड़तोड़ विस्फोट तो जून में और बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान

Edited By Swati Sharma, Updated: 01 Jun, 2023 06:43 AM

bihar top 10 news

Bihar Top 10 News: बिहार के गया (Gaya) जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कुछ अज्ञात बदमाशों ने आधी रात को भाजपा नेता संतोष कुमार के घर पर बम से हमला कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर लगभग 100 ग्राम और 250 ग्राम के 2 बम बरामद किए,...

Bihar Top 10 News: बिहार के गया (Gaya) जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कुछ अज्ञात बदमाशों ने आधी रात को भाजपा नेता संतोष कुमार के घर पर बम से हमला कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर लगभग 100 ग्राम और 250 ग्राम के 2 बम बरामद किए, जिसे बम निरोधक दस्ता ने डिफ्यूज कर दिया। वहीं, देश की राजनीति और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आने वाला जून का महीना ख़ास होने वाला है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

जून में और बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान
देश की राजनीति और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आने वाला जून का महीना ख़ास होने वाला है। एक ओर 12 जून को जहां विपक्षियों पार्टियों का महाजुटान पटना में होने वाला है। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष में भाजपा जून के महीने में ही बिहार में भव्य आयोजन करने की तैयारी में है।

Bihar में ANM की बहाली प्रक्रिया में बड़ा बदलाव
बिहार महिला कार्यकर्ता यानी एएनएम (Auxiliary Nursing Midwifery) की अब बहाली लिखित परीक्षा से होगी। इस आशय का निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। 

BPSC Recruitment: 1.70 लाख शिक्षकों की बहाली का नोटिफिकेश जारी
बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 1 लाख 70 हजार 461 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए (BPSC Recruitment) अधिसूचना जारी कर दी है। शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के लिए 15 जून से 12 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि रखी गई हैं। वहीं परीक्षा का आयोजन 19, 20, 26 और 27 अगस्त को किया जाएगा और इसी साल 2023 में रिजल्ट की भी घोषणा कर दी जाएगी।

गया में BJP नेता के घर पर बदमाशों ने किए कई ताबड़तोड़ विस्फोट
बिहार के गया (Gaya) जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कुछ अज्ञात बदमाशों ने आधी रात को भाजपा नेता संतोष कुमार के घर पर बम से हमला कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर लगभग 100 ग्राम और 250 ग्राम के 2 बम बरामद किए, जिसे बम निरोधक दस्ता ने डिफ्यूज कर दिया।

बिहार में कैबिनेट ने "शराबबंदी कानून" में बदलाव को दी मंजूरी
बिहार राज्य मंत्रिमंडल ने मंगलवार को बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद (संशोधन) अधिनियम, 2022 में संशोधन को मंजूरी दे दी।

Sonu Sood ने फिर दिखाई दरियादिली
बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बिहार के कटिहार जिले के अनाथ बच्चों के लिए स्कूल खोलेंगे। सोनू सूद ने हाल ही में बिहार के कटिहार के एक इंजीनियर से मुलाकात की, जिसने अपनी नौकरी छोड़कर अनाथ बच्चों के लिए एक स्कूल शुरू किया और उसका नाम सोनू सूद के नाम पर रखा।

बिहार सरकार मैट्रिक टॉपरों को मुफ्त में मेडिकल-इंजीनियरिंग की कराएगी तैयारी
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैट्रिक टॉपर छात्र-छात्राओं  के लिए इस वर्ष से मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए निशुल्क हॉस्टल दिया जाएगा। 

Bettiah News: निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई
बिहार निगरानी विभाग ने रिश्वतखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने बेतिया जिले में छापेमारी कर सप्लाई ऑफिसर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

Bihar News: छपरा DDC पर होमगार्ड जवान ने लगाया गंभीर आरोप
बिहार में छपरा जिले की डीडीसी प्रियंका रानी के खिलाफ ड्यूटी कर रहे एक होमगार्ड जवान ने मारपीट की शिकायत डीएम अमन समीर से की हैं। डीडीसी की पिटाई से घायल होमगार्ड के जवान अशोक कुमार साह का इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा हैं।

Bihar Teacher Recruitment 2023: शिक्षक अभ्यर्थी ध्यान दें
बिहार में शिक्षकों की बंपर बहाली से जुड़े विज्ञापन को BPSC ने जारी कर दिया है। इसमें सैलरी से लेकर सिलेबस तक की जानकारी दी गई है। शिक्षक अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर विज्ञापन को डाउनलोड या पढ़ सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!