Bihar Top 10 News: नीतीश कैबिनेट में कुल 9 एजेंडों पर लगी मुहर तो भागलपुर पुल हादसे पर निर्माण कंपनी को नोटिस जारी

Edited By Swati Sharma, Updated: 07 Jun, 2023 06:55 AM

bihar top 10 news

Bihar Top 10 News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कुल 9 एजेंडों पर मुहर लगी है। वहीं, बिहार सरकार ने दो दिन पहले हुई एक पुल ढहने की घटना को लेकर इसकी निर्माण कंपनी को...

Bihar Top 10 News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कुल 9 एजेंडों पर मुहर लगी है। वहीं, बिहार सरकार ने दो दिन पहले हुई एक पुल ढहने की घटना को लेकर इसकी निर्माण कंपनी को ‘कारण बताओ' नोटिस जारी किया है और संबंधित कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। 

Bihar Bridge Collapse: पुल निर्माण कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी
बिहार सरकार ने दो दिन पहले हुई एक पुल ढहने की घटना को लेकर इसकी निर्माण कंपनी को ‘कारण बताओ' नोटिस जारी किया है और संबंधित कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। 

Bihar Bridge Collapse: तेजस्वी बोले- "दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई"
भागलपुर पुल हादसे पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है।  तेजस्वी यादव ने कहा कि कि पूरी घटना की जांच हो रही हैं और जो लोग भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

बाढ़ और सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए 50 करोड़ रुपए की स्वीकृति
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज मंत्री परिषद की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में कुल 9 एजेंडों पर मुहर लगी है। आज की बैठक में मुख्य रूप से बाढ़ और सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कुल 50 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है। राशि खर्च पर कैबिनेट की मुहर लगी है।

Bridge Collapse: सम्राट चौधरी ने नीतीश पर लगाए गंभीर आरोप
बिहार में भागलपुर पुल हादसे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान सम्राट चौधरी ने कहा कि पथ निर्माण विभाग के मंत्री से लेकर पदाधिकारियों की जांच हो। इस घटना में किसकी संलिप्तता है, यह जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज में पुल ध्वस्त हुआ उसके जिम्मेदार कौन है? जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

CM नीतीश का आरोप- पुरानी चीजों को खत्म करने में जुटी है केंद्र सरकार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार पुरानी चीजों को खत्म करने में जुटी है। हमलोग चाहते हैं कि पुरानी चीजें संरक्षित रहे। 

"बिहार में पुल ढहने का सच छिपा रहे हैं तेजस्वी"
बिहार भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राज्य में एक निर्माणाधीन पुल के ढहने को लेकर ''सच्चाई छिपा रहे हैं''। 

विपक्षी एकता बैठक के टलने पर CM नीतीश बोले- पार्टी अध्यक्ष के अलावा कोई दूसरा आएगा तो अच्छा नहीं लगेगा
बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने 12 जून को होने वाली विपक्षी एकता बैठक के टलने को लेकर स्पष्ट कर दिया कि इस बैठक में सभी पार्टी के अध्यक्ष को आना है, इसमें कोई दूसरा आएगा तो अच्छा नहीं लगेगा। 

"पुल BJP ने गिराया है... हमलोग बनाते हैं और वे गिराते हैं"
भागलपुर में निर्माणाधीन पुल ढहने के बाद से बिहार की राजनीति गर्म है। इस मुद्दे पर विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए लगातार सरकार का घेराव कर रहा है। वहीं अब लालू यादव के बड़े बेटे एवं बिहार सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है। 

अश्लील वीडियो बनाकर भांजा कर रहा था ब्लैकमेलः कहता था-जो बोलता हूं करो, महिला ने तंग आकर किया सुसाइड
बिहार के नालंदा जिले (Nalanda News) में एक महिला ने सुसाइड कर लिया। परिजनों का आरोप है कि महिला के भांजे ने उसका आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था। वीडियो बनाकर वह पिछले एक साल से उसे ब्लैकमेल कर रहा था। इसी को लेकर 3 बच्चों की मां ने सुसाइड कर लिया।

Road Accident: बेगूसराय में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार 3 दोस्तों को रौंदा
बिहार के बेगूसराय जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। जहां तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने एक मोटरसाइकिल पर सवार 3 युवकों को कुचल दिया। इस हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!