Land Scam Case: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, 3 दिन और ED कस्टडी में रहेंगे झारखंड के पूर्व CM

Edited By Khushi, Updated: 12 Feb, 2024 05:47 PM

breaking ed will present hemant soren in court shortly

कोर्ट में ईडी ने हेमंत सोरेन की फिर से 4 दिनों की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने हेमंत सोरेन को 3 दिन की रिमांड दी है।

रांची: जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को दूसरी बार 5 दिनों की रिमांड पूरी होने के बाद ईडी ने सोमवार को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में ईडी ने हेमंत सोरेन से और पूछताछ की आवश्यकता बताते हुए फिर से 4 दिनों की रिमांड की मांग की, जिसके बाद कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को 3 दिनों की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन 2 बार ईडी की 5-5 दिनों की रिमांड पर रह चुके हैं। वहीं, आज झारखंड हाई कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर भी सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। मामले में अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी। बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन की याचिका पर 5 फरवरी को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई थी। उस दौरान कोर्ट की ओर से हेमंत सोरेन को कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट ने ईडी को मामले में जवाब दाखिल करने का आदेश देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 12 फरवरी तय की थी।


PunjabKesari

गौरतलब है कि कस्टडी में लिए जाने से पहले ही हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी की आशंका जता दी थी। उन्होंने अदालत से आग्रह किया था कि पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ कोई भी पीड़क कार्रवाई ना हो, लेकिन 1 फरवरी को यह कहते हुए हाई कोर्ट से समय मांगा गया कि उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है और उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया है कि उनके खिलाफ ईडी के अधिकारी वैसी शक्तियों का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पीएमएलए में है ही नहीं। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव नजदीक होने की वजह से उन्हें टारगेट किया गया है।
 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!