JDU ने केंद्र सरकार के नौ वर्षों को हर मानक पर बताया फेल, कहा- नौ सालों में नौ वादे भी पूरे नहीं कर पाई BJP

Edited By Ramanjot, Updated: 28 May, 2023 11:13 AM

jdu described nine years of central government as a failure on every standard

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव राजीव रंजन ने केंद्र सरकार के नौ वर्षों को हर मानक पर फेल बताया और भाजपा पर एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रचार के सहारे चल रही भाजपा ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने...

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने केंद्र सरकार पर एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रचार के सहारे चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया है।

"भाजपा ने जनता को दिखाए कोरे सपने" 
जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं महासचिव राजीव रंजन ने केंद्र सरकार के नौ वर्षों को हर मानक पर फेल बताया और भाजपा पर एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रचार के सहारे चल रही भाजपा ने नौ वर्षों के राज में जनता को कोरे सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया है। लगातार दो कार्यकाल के बाद भी यह ऐसा एक वादा नहीं बता सकते जिसे इन्होंने ठीक से पूरा किया। इनका पूरा समय योजनाओं का रिबन काटने और उसके फोटोग्राफ प्रचारित करवाने में लगा रह गया है।

"ठगी हुई महसूस कर रही है जनता"
रंजन ने भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि आज एक तरफ भाजपा के बयानवीर नौ वर्षों की झूठी उपलब्धियां गिना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ जनता ठगी हुई महसूस कर रही है। अपनी पीठ खुद थपथपा रहे भाजपाइयों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने कितने किसानों की आमदनी दुगनी की है। उन्हें बताना चाहिए कि कौशल विकास मंत्रालय पर सैकड़ों करोड़ रुपए बहाने के बावजूद भारत में कुशल कामगारों की संख्या दो फीसदी क्यों है। जदयू महासचिव ने कहा कि भाजपा ने पेट्रोल डीजल के दाम घटाने का वादा किया था, लेकिन उसे और मंहगा कर 100 रुपए के पार पहुंचा दिया। उन्हें बताना चाहिए कि कच्चे तेल के दामों के कमी के बाद भी उन्होंने पेट्रोल डीजल के दाम क्यों नहीं घटाए।

रंजन ने पूछा कि भाजपा को बताना चाहिए कि उन्होंने विदेशों से कितना काला धन देश में वापस लाया। वह बताएं कि उनके शासन में सिर्फ अदानी-अंबानी की संपत्तियों का ही विकास क्यों हुआ। वह बताएं कि दो करोड़ सालाना रोजगार के वादे के मुताबिक कितने रोजगार दिए गए। मध्यवर्ग की आमदनी क्यों नहीं बढ़ी। उज्ज्वला योजना फेल क्यों हो रही है। वह बताएं कि नमामि गंगे में अरबों रुपए खर्च करने के बाद भी गंगा जी अभी तक साफ़ क्यों नहीं हुई। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार के नौ साल नाकामी, जनता के साथ धोखेबाजी और जुमलेबाजी के नौ साल हैं। इन वर्षों में सरकार ने सिफर् प्रवर्तन निदेशालय (ईईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिये विपक्ष को दबाने, सांप्रदायिक उन्माद फैलाने और जनता को भरमाने का काम किया है। मोदी सरकार के इन नौ सालों में विकास सिर्फ भाजपा के पूंजीपति मित्रों का हुआ है वहीं जनता की हालत और दयनीय हो गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!