नड्डा का RJD पर तंज- जिनके कारण पूरा बिहार पलायन कर गया था, वे नौकरी देने की बात कर रहे हैं

Edited By Nitika, Updated: 21 Oct, 2020 04:19 PM

jp nadda taunt on rjd

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियां देने के वादे पर तंज करते हुए बुधवार को कहा कि जिनके कारण पूरा बिहार पलायन कर गया था, वे अब रोजगार देने के वादे कर रहे हैं।

 

बेतियाः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियां देने के वादे पर तंज करते हुए बुधवार को कहा कि जिनके कारण पूरा बिहार पलायन कर गया था, वे अब रोजगार देने के वादे कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि तेजस्वी के पोस्टर में अब लालू यादव का चित्र नहीं हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि लालू की तस्वीर से लोगों को बिहार का लालटेन युग याद आएगा। बेतिया में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजद में बेटा कहता है कि मैं आपको रोजगार दूंगा। जबकि इन्हीं के चलते सारा बिहार पलायन कर गया और लालू उस पर खुशी मनाते रहे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये क्या रोजगार देंगे? नौकरियां तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी हैं। वहीं राजद पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की राजनीति ने लोगों को इतना जागरूक कर दिया कि बेटे को पिता की तस्वीर पोस्टर से हटानी पड़ रही है। तेजस्वी को मालूम है कि लालू की तस्वीर से लोगों को बिहार का लालटेन युग याद आएगा। और जब जगत प्रकाश भाषण देंगे और मोदी की तस्वीर होगी तो लोगों को एलईडी युग याद आएगा।

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी रैलियों में रोजगार और विकास का मुद्दा उठा रहे हैं। बिहार वासियों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लिए जनादेश की अपील करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आपको भाजपा, वीआईपी, हम और जदयू को वोट इसलिए देना है क्योंकि मोदी अगर केंद्र रहते हैं और प्रदेश में नीतीश कुमार रहते हैं तो बिहार का विकास होगा। नड्डा ने कहा कि 2014 के पहले कोई अपना रिपोर्ट कार्ड नहीं रखता था और तब जाति, वर्ग, इलाके के आधार पर वोट मांगा जाता था। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की चाल, चरित्र ही बदल डाला। यह तय हो गया है कि अब कोई आएगा तो काम के आधार पर ही आएगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा ‘‘दुनिया मोदी की तारीफ कर रही है और हमारे यहां राहुल गांधी पाकिस्तान की डफली बजा रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सारी दुनिया कोरोना से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रही है जिसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव भी शामिल है। लेकिन राहुल गांधी कोरोना के संबंध में पाकिस्तान की बात कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता पाकिस्तान के मंच से भारत की निंदा कर रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से राष्ट्रीय (भावना) कहां है? नड्डा ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन में ऐसे दल भी है जो टुकड़े दुकड़े गैंग वाले लोग हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या ये वही लोग नहीं है, जिन्होंने हिंसा की थी और जिन्हें भारत की व्यवस्था में विश्वास नहीं है? नड्डा ने अपने संबोधन में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने का भी जिक्र किया। भाजपा अध्यक्ष ने बिहार के लिये 1.25 लाख करोड़ रूपये के पैकेज को लागू किए जाने का भी ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में 60 साल तक एक ही मेडिकल कॉलेज था। बाद में 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और खुले। लेकिन मोदी सरकार आने के बाद राज्य में 11 मेडिकल कॉलेज हमने दिए और यहां अब कुल 14 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं।

नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत 11.23 करोड़ इज्जत घर बनाए हैं और बिहार में 1 करोड़ 28 लाख इज्जत घर बनाकर हमने महिलाओं को इज्जत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कर किसानों को उनकी उपज की लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!