MSME में बिहार को मिला दूसरा स्थान, आज PM मोदी करेंगे सम्मानित, पढ़े दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Nitika, Updated: 30 Jun, 2022 07:11 AM

read 10 big news of the day

औद्योगिकीकरण का पूरा दारोमदार एमएसएमई सेक्टर पर है। बिहार में पिछले डेढ़ साल में करीब 36 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं। इनमें से अधिकतर एमएसएमई सेक्टर में हैं।

 

पटनाः औद्योगिकीकरण का पूरा दारोमदार एमएसएमई सेक्टर पर है। बिहार में पिछले डेढ़ साल में करीब 36 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं। इनमें से अधिकतर एमएसएमई सेक्टर में हैं। साथ ही असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में बड़ा झटका लगा है। एआईएमआईएम के 4 विधायक राजद में शामिल हो गए हैं। वहीं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

AIMIM के 4 विधायक RJD में हुए शामिल
बिहार की राजनीति से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में बड़ा झटका लगा है। औवोसी की पार्टी के 4 विधायक राजद में शामिल हो गए हैं।

स्पीकर-सरकार ने विपक्षी सदस्यों से किया ये आग्रह
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और सरकार ने अग्निपथ योजना पर बहस की मांग नहीं माने जाने के बाद सदन का बहिष्कार कर चुके विपक्षी सदस्यों से सभा की कार्यवाही में उपस्थित होने का आग्रह किया।

पटना के बेउर जेल के 37 कैदी कोरोना संक्रमित
बिहार की राजधानी पटना स्थित बेउर केंद्रीय कारा के 37 कैदी कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

मुकेश सहनी ने कहा- कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी सरकार
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बुधवार को एआईएमआईएम के चार विधायकों के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल होने के बाद कहा कि एनडीए की सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।

AIMIM के 4 विधायकों का हम पार्टी में स्वागत करते हैंः तेजस्वी
राजद नेता तेजस्वी यादव ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि बिहार एआईएमआईएम के पांच विधायकों में से चार आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं।

बिहार में जाति आधारित जनगणना के नतीजों को किया जाना चाहिए सार्वजनिक: पीके
चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार के राज्य में जाति आधारित जनगणना के निर्णय को एक सही कदम बताते हुए कहा कि सर्वेक्षण के नतीजों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए तथा संकलित किए गए आंकड़ों का उपयोग राज्य के दबे-कुचले वर्ग की मदद के लिए नीतियां बनाने में किया जाना चाहिए।

बिहार में बिजली गिरने से 16 लोगों की दर्दनाक मौत
बिहार में विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

नीतीश कुमार रहेंगे 2025 तक मुख्यमंत्री: धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बिहार में भाजपा तथा जदयू के बीच सबकुछ ठीक है और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

बंद औद्योगिक इकाइयों में से 85 इकाइयों का आवंटन किया गया रद्द: शाहनवाज
बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों की विवादित भूमि में 270 बंद इकाईयों में से 85 इकाइयों का आवंटन रद्द करते हुए उन पर कब्जा भी प्राप्त कर लिया गया है, शेष इकाइयों पर कार्रवाई की जा रही है।

सारण में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत
बिहार में सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!