टला बड़ा हादसाः गंगा नदी के बीच 200 यात्रियों से भरा जहाज हुआ खराब, रेस्क्यू कर ऐसे बाहर निकाले गए लोग

Edited By Nitika, Updated: 17 May, 2022 12:02 PM

ship got out of control due to a strong gust of wind

पिछले दिनों कटिहार के मनिहारी में हुए जहाज हादसे के बाद एक बार फिर तीनटंगा कहलगांव फेरी सेवा के गंगा नदी के बीच जहाज हादसा होने से बाल-बाल बच गया।

 

भागलपुरः पिछले दिनों कटिहार के मनिहारी में हुए जहाज हादसे के बाद एक बार फिर तीनटंगा कहलगांव फेरी सेवा के गंगा नदी के बीच जहाज हादसा होने से बाल-बाल बच गया। जहाज में सवार यात्रियों द्वारा भागलपुर डीएम को इसकी सूचना दिए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया। वहीं स्थानीय प्रशासन द्वारा 2 बड़ी नाव भेजकर जहाज में फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला गया।
PunjabKesari
गंगा नदी के बीच 200 यात्रियों से भरा जहाज हुआ खराब
तीनटंगा कहलगांव फेरी के तहत चलने वाला जहाज दोपहर के 2 बजकर 14 मिनट पर लगभग 200 यात्रियों के अलावा लगभग 25 की संख्या में मोटरसाइकिल को लादकर कहलगांव घाट से तिनटंगा घाट के लिए चला। इस दौरान जैसे ही यात्रियों से भरी जहाज बीच नदी में पहुंची तो अत्यधिक भार के कारण जहाज का इंजन फेल हो गया। जहाज का इंजन फेल होते ही हवा के तेज झोंके के कारण जहाज अनियंत्रित होकर डगमगाने लगा।
PunjabKesari
2 घंटे तक बीच नदी में 200 यात्रियों की जान हथोली पर
इसी बीच लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया लेकिन चालक दल के सदस्यों के द्वारा यात्रियों को धैर्य बनाए रखने की अपील की गई। 4 बज जाने के बावजूद भी फेरी संचालक द्वारा यात्रियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा सकी। इस दौरान लगभग 200 यात्रियों की जान फंसी रही। थक हारकर जहाज पर सवार एक यात्री ने नवगछिया एसडीओ को फोन किया लेकिन नवगछिया एसडीओ ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उन्होंने सीधे डीएम को फोन लगाया और घटना की जानकारी दी।
PunjabKesari
डीएम के हस्तक्षेप से यात्रियों को किया रेस्क्यू 
वहीं डीएम को जानकारी मिलने के साथ ही प्रशासन हरकत में आया और गोपालपुर सीओ एवं भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मंडल के संयुक्त प्रयास से 2 बड़ी नाव को जहाज के निकट भेजा गया और यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला गया। इतना ही नहीं घटना के बाद फेरी संचालक घाट छोड़कर फरार हो गया। इस तरह एक बार फिर जहाज हादसा होने से बच गया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!