उत्तराखंड सरकार ने अहमदाबाद में 20 हजार करोड़ के एमओयू पर किए हस्ताक्षर

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Nov, 2023 01:55 PM

uttarakhand government signed mou worth rs 20 thousand crore in ahmedabad

उत्तराखंड सरकार के सूचना विभाग ने यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में होने वाले शिखर सम्मेलन के लिए आयोजित इस रोड शो के दौरान इन उद्योग समूहों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में एमओयू किए। धामी शिखर...

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर बैठक के लिए गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित रोड शो में उत्तराखंड सरकार ने 50 उद्योग समूहों के साथ 20 हजार करोड़ से अधिक के परस्पर सहयोग के समझौते- एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। 

PunjabKesari

उत्तराखंड सरकार के सूचना विभाग ने यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में होने वाले शिखर सम्मेलन के लिए आयोजित इस रोड शो के दौरान इन उद्योग समूहों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में एमओयू किए। धामी शिखर सम्मेलन से पहले निवेशकों को उत्तराखंड में आमंत्रित कर उनसे उद्योग लगाने के लिए समझौता कर रहे है। राज्य सरकार के अनुसार 8-9 दिसंबर को देहरादून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए अहमदाबाद के रोड शो में जिन 50 से अधिक उद्योग समूहों के साथ 20 हज़ार करोड़ के एमओयू हुए है उनमें रैंकर्स हॉस्पिटल, ज़विया वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड, एस्ट्रल पाइप्स, वारमोरा टाइल्स, गुजरात अंबुजा एमकेसी इंसा इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, अमूल जैसे उद्योग शामिल हैं। 

PunjabKesari

रोड शो में कमोडिटी ट्रेडिंग, एडी मेहता लॉजिस्टिक्स, फ्रेंड्स एंड फ्रेंड्स ग्रुप ऑफ कंपनीज, पारेख वेंचर्स एलएलपी, वी मिलक इंटरप्राइजेज, आर्य ओशियन लॉजिस्टिक्स पार्क, हिंदुस्तान ऑयल इंडस्ट्रीज, सुपैक इंडस्ट्रीज, श्रीजी ग्रुप, एनबी ग्रुप, शांताकारम निगम, अपोलो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, पंचकर्म होटल और रिसॉट्र्स-ट्राइडेंट, साबरमती विश्वविद्यालय, लीला होटल और रिसॉट्र्स, हॉप्स हेल्थकेयर, प्राइम फ्रेश, दत्त मोटर्स, नेक्सस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ भी एमओयू हुए हैं। धामी का कहना है कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए उद्योग जगत से जुड़े लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए 30 नई नीतियां बनाई गई हैं और अन्य कई पुरानी नीतियों को और सरल बनाया गया है। राज्य में छह हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाया गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश के लिए और प्रोत्साहन दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!