बिहार विधानमंडल का मानसून सत्रः 'अग्निपथ' योजना को लेकर वामदलों ने किया जोरदार हंगामा

Edited By Ramanjot, Updated: 24 Jun, 2022 12:08 PM

5 day monsoon session of bihar legislature starts from today

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 24 जून से 30 जून तक चलेगा। हालांकि, इस सत्र में केवल पांच दिन ही विधायी कार्य होगा पर केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ' योजना को लेकर प्रदेश में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शन के कारण राज्य में उत्पन्न हुई विधि व्यवस्था की समस्या...

पटनाः बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र कार्यवाही शुरू हो चुकी है। सत्र के पहले दिन ही लेफ्ट की पार्टियों ने केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर जोरदार हंगमा किया। इस दौरान सीमांचल में बाढ़ से लेकर हो रहे कटाव का मुद्दा भी गरमाया। वहीं बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचोल ने विधानसभा में कहा हिदारियों से फोन पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। वहीं हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 11:00 बजे के लिए स्थगित कर दी गई है।

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 24 जून से 30 जून तक चलेगा। हालांकि, इस सत्र में केवल पांच दिन ही विधायी कार्य होगा पर केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ' योजना को लेकर प्रदेश में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शन के कारण राज्य में उत्पन्न हुई विधि व्यवस्था की समस्या सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर विपक्ष द्वारा सत्तापक्ष को घेरने की संभावना है। 

राजद और कांग्रेस के बीच कैसा होगा तालमेल? 
पूर्व में विपक्षी महागठबंधन में साथ रहे राजद और कांग्रेस के बीच सदन के भीतर आपसी तालमेल कैसा रहता है यह भी देखने लायक होगा। राजद नेता तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी के लोगों का कहना है कि वे राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस का समर्थन करते हैं। लेकिन पूर्व सहयोगी जिसे वह 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं, द्वारा कुछ भी नहीं करने के कारण दोनों दलों के बीच खटास बरकार है। बिहार विधानसभा 2020 में कांग्रेस जिसने विपक्षी महागठबंधन के भीतर आपसी सीट बंटवारे के तहत 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था, मात्र 19 सीटों पर ही विजय हासिल कर पाई थी और विपक्षी महागठबंधन बहुमत से करीब 20 सीट कम हासिल कर पाया था।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!