बिना वीजा के भारत में घुसे चीनी नागरिक की मौत, जेल में प्राइवेट पार्ट काटकर की थी आत्महत्या की कोशिश

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Jun, 2024 04:24 PM

a chinese citizen who illegally entered bihar died

चीन के शांदोंग प्रांत के रहने वाले ली जियाकी को छह जून को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक के पास से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से चीन का नक्शा, एक मोबाइल फोन और चीन, नेपाल तथा भारत की मुद्राएं बरामद की गई थीं। अधिकारियों ने बताया कि...

मुजफ्फरपुर: भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोपी एक चीनी व्यक्ति की मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक जेल में कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने के बाद मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

चीन के शांदोंग प्रांत के रहने वाले ली जियाकी को छह जून को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक के पास से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से चीन का नक्शा, एक मोबाइल फोन और चीन, नेपाल तथा भारत की मुद्राएं बरामद की गई थीं। अधिकारियों ने बताया कि विदेशी अधिनियम, 1946 के तहत मामला दर्ज किया गया और बाद में ली जियाकी को जेल भेज दिया गया था। उसे अमर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारागार में रखा गया। 

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया, "सात जून को चीनी नागरिक ली जियाकी जेल के अस्पताल के शौचालय में घायल और बेहोश पाया गया था। उसने टूटे हुए चश्मे से अपने शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को काटने की कोशिश की थी। जेल अधिकारियों ने उसे तुरंत श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसकेएमसीएच), मुजफ्फरपुर पहुंचाया, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।" 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!