बिहार में मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा, CM नीतीश शुरू की ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सुविधा

Edited By Ramanjot, Updated: 22 Feb, 2021 10:08 AM

cm nitish launched e sanjivani telemedicine facility

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट-2 के तहत ग्रामीण इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सुविधा, अश्विन पोर्टल, वंडर एप्प एवं रेफरल ट्रांसपोर्ट...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ग्रामीण इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रविवार को ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सुविधा की शुरुआत की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने इसका उद्घाटन किया। पटना में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी मौजूद रहे।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट-2 के तहत ग्रामीण इलाकों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ई-संजीवनी टेलीमेडिसिन सुविधा, अश्विन पोर्टल, वंडर एप्प एवं रेफरल ट्रांसपोर्ट ट्रैकिंग सिस्टम का शुभारंभ किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के समक्ष जीविका दीदी की रसोई का राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बाला मुरुगन डी.एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

PunjabKesari

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि 2005 में हमलोगों को काम करने का मौका मिला। उसके पहले स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्या स्थिति थी, सभी जानते हैं। राज्य की स्वास्थ्य सेवा बदहाल थी। अब स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई प्रगति हो रही है। एक सर्वे की रिपोर्ट से पता चला कि बिहार के गरीब परिवारों का सबसे ज्यादा खर्च उनके इलाज पर होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए लोगों के इलाज की बेहतर व्यवस्था के लिए तेजी से काम किया गया। उन्होंने कहा कि ई संजीवनी टेलीमेडिसिन आने वाले समय में प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!