गयाः रामनवमी जुलूस के दौरान संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर, DM ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 09 Apr, 2022 05:51 PM

drones will be monitored at sensitive places during ram navami procession

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि रामनवमी जुलूस के दौरान संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। जो लोग पहले से किसी मामले में जेल जा चुके...

गयाः गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने आज कहा कि रामनवमी जुलूस के दौरान संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जाएगी। रामनवमी जुलूस को लेकर जिला परिषद के सभागार में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिला अधिकारी डॉ. त्यागराजन, वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर समेत कई प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में रामनवमी जुलूस के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई, साथ ही अधीनस्थ कर्मचारियों को आवश्यक-दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि रामनवमी जुलूस के दौरान संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कई स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। जो लोग पहले से किसी मामले में जेल जा चुके हैं, उन पर विशेष नजर रखी जा रही है। साथ ही शांति समिति और रामनवमी समिति के सदस्यों से बैठक कर जुलूस को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर विस्तृत वार्ता हुई है। कहीं कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। रामनवमी पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई तरह की तैयारी की गई है। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने कहा कि प्रत्येक थाना क्षेत्र में दंडधिकारी की नियुक्ति के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि सभी संवेदनशील स्थानों पर पारा मिलिट्री पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी की जाएगी। रामनवमी जुलूस को लेकर लगातार फ्लैग मार्च और विभिन्न जगहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जुलूस के दौरान यदि कोई गड़बड़ी करने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी। इसके लिए संबंधित थानाध्यक्षों को भी विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इसके अतिरिक्त वॉच टावर बैराकेटिंग, फ्लैग मार्च एवं पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। होली एवं शबे ए बरात का त्यौहार, गया जिला में जिस शांति वातावरण के साथ मनाया गया, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि जनता से आह्वान किया है कि रामनवमी पर्व के अवसर पर उसी जागरूकता का परिचय दें। साथ ही शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में रामनवमी पर्व मनाएं।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!