बिहार सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच दरभंगा और पूर्णिया हवाई अड्डे के नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए MOU हुए साइन

Edited By Mamta Yadav, Updated: 05 Jun, 2023 09:39 PM

mou signed between government of bihar and airport authority of india

बिहार सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच सोमवार को दो एमओयू साइन किए गए। बिहार सरकार की ओर से एमओयू साइन करने की जिम्मेदारी रेजिडेंट कमिश्नर आईएएस कुंदन कुमार ने निभाई। इन एमओयू के तहत बिहार सरकार द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दरभंगा...

पटना/नई दिल्ली: बिहार सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच सोमवार को दो एमओयू साइन किए गए। बिहार सरकार की ओर से एमओयू साइन करने की जिम्मेदारी रेजिडेंट कमिश्नर आईएएस कुंदन कुमार ने निभाई। इन एमओयू के तहत बिहार सरकार द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दरभंगा एयरपोर्ट  पर सिविल एन्क्लेव के निर्माण को 78 एकड़ जमीन सौंपी जाएगी। जिसमें 54 एकड़ में सिविल एन्क्लेव का निर्माण किया जाएगा जबकि 24 एकड़ में कैट (CAT)-1 लाइटिंग का निर्माण किया जाएगा। वहीं पूर्णिया हवाई अड्‌डे के सिविल एन्क्लेव निर्माण कार्य के लिए 52.18 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी इंडिया को दी जाएगी।
PunjabKesari
दरभंगा और पूर्णिया हवाई अड्‌डे के नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण का रास्ता साफ
बता दें कि 30 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक में दरभंगा और पूर्णिया हवाई अड्‌डों पर नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और बिहार सरकार के बीच एमओयू को स्वीकृति दी गई थी। इस स्वीकृति के तहत ही सोमवार को यह एमओयू साइन किए गए। इस एमओयू के साइन होने से अब दरभंगा और पूर्णिया हवाई अड्‌डे के नए सिविल एन्क्लेव के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इसके तहत अब दोनो एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

PunjabKesariअब फ्लाइट्स के लिए लोगों को बागडोगरा जाने से मिलेगा छुटकारा
इससे जहां दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं का विस्तार होगा, वहीं पूर्णिया एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की बाधा अब दूर हो जाएगी। इन एमओयू के तहत राज्य सरकार एयरपोर्ट के लिए जमीन बिना एंक्रोचमेंट के अथॉरिटी को उपलब्ध कराएगी। फोर लाइन से सड़क मार्ग की कनेक्टिविटी देगी और बिजली-पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। जबकि पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण से कई जिलों की लाखों की आबादी को एयरपोर्ट का सीधा फायदा मिलेगा। फ्लाइट्स के लिए लोगों को बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!