BPSC पेपर लीक मामले में पुलिस ने एक क्लर्क को किया गिरफ्तार, अब तक 18 आरोपी हो चुके अरेस्ट

Edited By Ramanjot, Updated: 22 Aug, 2022 10:09 AM

police arrested a clerk in bpsc paper leak case

ईओयू के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी कपिल देव कुमार वर्तमान में प्रयागराज में सीजीडीए में ‘आईटी एंड सिस्टम डीविजन' में ऑडिटर के पद पर कार्यरत है। ईओयू की विशेष टीम ने गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत भितघरवा गांव निवासी कपिल को 19 अगस्त को पड़ोसी राज्य...

पटनाः बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में रक्षा लेखा महानियंत्रक (सीजीडीए) में तैनात एक क्लर्क को गिरफ्तार किया है। 

प्रयागराज में ऑडिटर के पद पर कार्यरत है आरोपी 
ईओयू के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी कपिल देव कुमार वर्तमान में प्रयागराज में सीजीडीए में ‘आईटी एंड सिस्टम डीविजन' में ऑडिटर के पद पर कार्यरत है। ईओयू की विशेष टीम ने गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत भितघरवा गांव निवासी कपिल को 19 अगस्त को पड़ोसी राज्य झारखंड में बोकारो जिले के चंदन क्यारी स्थित एक जिम से स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया। कपिल नौ जून को आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम द्वारा प्रयागराज में की गई छापेमारी में बच निकला था तथा गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली, लेह-लद्वाख, नेपाल आदि स्थानों में छिप कर रह रहा था।

जानकारी के मुताबिक, कपिल प्रश्नपत्र लीक मामले के मुख्य साजिशकर्ता और गया जिले के डेल्हा मुहल्ला स्थित राम शरण सिंह सांध्य कॉलेज के केन्द्राधीक्षक शक्ति कुमार का सक्रिय सहयोगी है। आरोप है कि शक्ति कुमार ने कपिल को परीक्षा शुरू होने से कुछ देर पहले ही प्रश्नपत्र व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया था, जिसे इसने अपने अन्य मित्रों, सहयोगियों को साझा किया। ईओयू के मुताबिक, कपिल ने पूछताछ में अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी धांधली कर अभ्यर्थियों को पास कराने की बात स्वीकार की है। 

अब तक 18 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 
गिरफ्तारी के समय कपिल के पास से दो मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड, दो बैंक के पांच डेबिट कार्ड सहित फर्जी नाम से बनाए गए दो मतदाता पहचान पत्र भी बरामद किए गए हैं। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम ने अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अभियुक्त ने अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। इस मामले में नौ अभियुक्तों के विरूद्ध अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!