अग्निपथ पर बवाल के बाद सियासतः विपक्ष ने खड़े किए सवाल तो स्कीम के फायदे गिनाने में जुटी सत्तापक्ष

Edited By Nitika, Updated: 16 Jun, 2022 01:35 PM

politics after the ruckus on agneepath

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देशभर के युवाओं का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। राजस्थान से लेकर बिहार तक रेलवे ट्रैक पर युवाओं की हुजूम अब दिखना शुरू हो गया है।

 

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देशभर के युवाओं का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। राजस्थान से लेकर बिहार तक रेलवे ट्रैक पर युवाओं की हुजूम अब दिखना शुरू हो गया है। बिहार में कई जगहों पर छात्रों ने तोड़फोड़ के साथ ट्रेन की बोगियों को भी फूंक दिया है। युवाओं की मांग है कि सेना में जो पहले से बहाली होती थी, उसी प्रक्रिया के तहत बहाली होती रहे। यदि इस स्कीम के तहत सरकार भर्ती करती है तो पहले उम्र सीमा भी बढ़ाएं।

PunjabKesari
अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं के प्रदर्शन में अब विपक्ष भी कूद पड़ा है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी और कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर सवाल खड़े किए हैं। उनका आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार इस स्कीम के तहत देश को कमजोर करना चाहती है। सेना की बहाली को भी सरकार निजीकरण की ओर ले जाना चाहती है, इसलिए यह स्कीम लाई गई है।
PunjabKesari
अग्नीपथ स्कीम को लेकर देश भर में युवाओं का प्रदर्शन और विपक्ष द्वारा किए जा रहे हमले को लेकर भाजपा भी इस स्कीम का फायदा गिनाने में जुट गई है। भाजपा प्रवक्ता डॉ. रामसागर सिंह ने कहा कि विश्व भर में युद्ध के बदलते रणनीति को देखते हुए अपने-अपने देशों में हर एक सरकार ने इस तरह की बहाली की प्रक्रिया अपनाई हुई है। इसलिए भारत सरकार ने भी अपने यहां अग्नीपथ स्कीम के तहत सेना में युवाओं को 4 साल काम करने का मौका दे रही है। साथ ही उन्हें अच्छी सैलरी और रिटायरमेंट का फंड भी देने में लगी हुई है ताकि रिटायर के बाद युवा कुछ रोजगार कर सकें। साथ ही जब जरूरत पड़ी तो वह देश की सेवा भी कर सके लेकिन विपक्ष युवाओं को गुमराह करने में लगा हुआ है।
PunjabKesari
बहरहाल केंद्र सरकार के अग्निपथ स्कीम को लेकर देशभर के युवा अब सड़क पर आ चुके हैं। साथ ही केंद्र सरकार के इस स्कीम का विरोध भी कर रहे हैं। देखने वाली बात होगी कि युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए सरकार युवाओं को मनाने में कितना सफल हो पाती है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!