बिहार में CM की कुर्सी को लेकर सियासत तेज, चिराग पासवान बोले- JDU के पतन की हो चुकी है शुरुआत

Edited By Swati Sharma, Updated: 01 Oct, 2022 01:03 PM

politics intensifies regarding cm s chair in bihar

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि जदयू के पतन की शुरुआत हो चुकी है उन्होंने कहा कि जब बिहार में राजद का मुख्यमंत्री बन जाएगा। उसी दिन से जदयू का कोई भी नाम लेने वाला नहीं बचेगा। साथ ही चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के देश...

पटनाः बिहार में महागठबंधन सरकार को बने अभी दो महीने भी पूरे नहीं हुए हैं और राज्यभर में तेजस्वी के सीएम बनने की चर्चा धीरे-धीरे तेज हो रही हैं। राजद नेताओं ने तेजस्वी के सीएम बनने की बात कही है। पर जदयू नेताओं ने इसमें चुप्पी साध ली हैं। वहीं इसके लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद पार्टी और जदयू पार्टी में इसको लेकर समझौता हुआ होगा। इसलिए राजद नेता अपने बयान में तेजस्वी के सीएम बनने की बात कर रहें हैं।

नीतीश को बिहार की जनता पसंद नहीं करती तो देश की जनता प्रधानमंत्री कहां बनाएगी-  चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि जदयू के पतन की शुरुआत हो चुकी है उन्होंने कहा कि जब बिहार में राजद का मुख्यमंत्री बन जाएगा। उसी दिन से जदयू का कोई भी नाम लेने वाला नहीं बचेगा। साथ ही चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के देश की राजनीति करने पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस दिन नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति रूख कर लेंगे तो उनका और जदयू पार्टी का क्या होगा। उन्होंने कहा कि एक बात तो पूरी तरह से साफ है कि नीतीश को जब बिहार की जनता ही पसंद नहीं करता तो उन्हें देश की जनता प्रधानमंत्री कहा बनाने वाली हैं। देश की इतनी बड़ी विपक्षी पार्टियां है, जिनके इतने विधायक और सांसद हैं, वो भी प्रधानमंत्री बनने की बात नहीं कर रहें हैं तो नीतीश के पास तो केवल 40 विधायक हैं वो वह कैसे प्रधानमंत्री बनने का दावा कर सकते है।

8 सांसद सीटों से  देश का प्रधानमंत्री नहीं बनता है कोई- चिराग
वहीं चिराग पासवान ने बताया कि नीतीश जिस महागठबंधन के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसमें उन्हें केवल नाममात्र की सीटें मिलेंगी। साथ ही कहा कि बिहार में 7 दलों का गठबंधन है, इसमें जदयू को लोकसभा चुनाव में केवल 7 से 8 सीटें आ सकती हैं। इन 8 सीटों से कोई भी देश का प्रधानमंत्री नहीं बनता है। साथ ही कहा कि नीतीश से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभल नहीं रही है। इसलिए नीतीश सोनिया गांधी के पास अपनी अर्जी लेकर गए थे।

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!