बिहार को जल्द मिलेगी 561 मेगावाट बिजली, NPGC की दूसरी इकाई से शुरू हुआ बिजली उत्पादन

Edited By Ramanjot, Updated: 23 Jul, 2021 05:40 PM

power generation started from second unit of npgc

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि एनपीजीसी की दूसरी इकाई से 660 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है, जिससे बिहार को 561 मेगावाट बिजली मिलने लगी है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना की बिजली सस्ती होने के कारण केवल दूसरी इकाई की...

औरंगाबादः बिहार में औरंगाबाद जिले के नबीनगर और बारून प्रखंड की सीमा पर स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली नबीनगर पावर जेनरेटिंग कंपनी (एनपीजीसी) की दूसरी इकाई से आज से बिजली उत्पादन शुरू हो गया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि एनपीजीसी की दूसरी इकाई से 660 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है, जिससे बिहार को 561 मेगावाट बिजली मिलने लगी है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना की बिजली सस्ती होने के कारण केवल दूसरी इकाई की बिजली से बिहार को रोजाना 15 लाख यानी प्रति वर्ष 54 करोड़ रुपए की बचत होगी।

सिंह ने बताया कि एनपीजीसी की नबीनगर परियोजना की दो इकाइयों से व्यवसायिक बिजली उत्पादन शुरू हो जाने से बिहार को 1122 मेगावाट बिजली मिलने लगी है। उन्होंने बताया कि इस परियोजना की तीसरी इकाई से व्यवसायिक बिजली उत्पादन इस वर्ष के अंत तक शुरू करने के लिए कंपनी निरंतर प्रयास कर रही है और सभी तकनीकी कार्यों को त्वरित गति से पूरा कराया जा रहा है। इस परियोजना के निर्माण पर करीब 18000 करोड़ रुपए की लागत आई है और यह बिहार राज्य के विकास में सहयोगी साबित हो रही है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!