लालू को जेल जाने से बचाने के लिए तेजस्वी ने की थी BJP को समर्थन देने की पेशकशः संजय जायसवाल

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Jul, 2022 05:46 PM

rjd was supporting bjp to avoid going to jail sanjay

जायसवाल ने बताया कि तेजस्वी ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय को एक उड़ान के दौरान यह पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि राजद नेता का यह दावा कि राय उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते थे, हताशा में दिया गया बयान था क्योंकि भाजपा ने भ्रष्टाचार से “समझौता”...

नई दिल्ली/पटनाः भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मंगलवार को दावा किया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव चाहते थे कि केंद्र सरकार उनके परिवार को भ्रष्टाचार के मामलों में बचाए और वह इसके बदले राज्य में पार्टी की सरकार बनाने के लिए समर्थन देने को तैयार थे।

जायसवाल ने बताया कि तेजस्वी ने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय को एक उड़ान के दौरान यह पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि राजद नेता का यह दावा कि राय उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते थे, हताशा में दिया गया बयान था क्योंकि भाजपा ने भ्रष्टाचार से “समझौता” करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि यह राय की यादव के साथ एकमात्र मुलाकात थी। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को पटना में दावा किया था कि राज्य से भाजपा के वरिष्ठ नेता राय ने 2019 में केंद्रीय मंत्री परिषद में शामिल किए जाने से पहले पाला बदलने की इच्छा जाहिर की थी।

लोकसभा सांसद जायसवाल ने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह राय के बारे में ऐसे “झूठे दावे” इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भाजपा ने भ्रष्टाचार पर समझौता करने से इनकार कर दिया था। भाजपा नेता ने कहा कि उनके (तेजस्वी के) परिवार के सदस्यों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और उन्हें जेल जाना ही होगा। उन्होंने कहा, “वह चाहते थे कि भाजपा उनके परिवार के सदस्यों को जेल जाने से बचाए। वह भाजपा के समर्थन और राज्य में उसकी सरकार बनवाने में मदद के लिए तैयार थे। लेकिन हमारी पार्टी ने भ्रष्टाचार पर समझौता करने से इनकार कर दिया।”

राजग की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर कटाक्ष कलरने के लिए राय द्वारा की गई आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए यादव ने कहा था, “मुझसे उनके बारे में बात मत करो। वह मंत्री पद पाने से पहले मुझसे मिले थे और मेरी पार्टी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी।” यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं। लालू और उनके परिवार के कुछ अन्य सदस्यों पर भ्रष्टाचार को लेकर मामले दर्ज हैं। उन्होंने पूर्व में आरोपों को खारिज किया था और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर बदले की कार्रवाई का आरोप मढ़ा था। चारा घोटाले से जुड़े मामलों में लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराए जाने के बाद सजा सुनाई गई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!