समस्तीपुर में लगने वाले सिऊरा के मेले को दिया जाएगा राजकीय दर्जाः CM नीतीश

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Apr, 2022 11:12 AM

state status will be given to the fair of siura to be held in samastipur

नीतीश कुमार ने कहा कि समस्तीपुर जिले के पटोरी सिऊरा के बाबा अमर सिंह स्थान से बाबा केवल स्थान तक आवागमन को सुलभ बनाने के लिए करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से 13 किलोमीटर संपर्क रोड भी बनाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में अपराध एवं...

समस्तीपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि समस्तीपुर जिले के पटोरी सिऊरा स्थित बाबा अमर सिंह स्थल पर लगने वाले मेले को राजकीय मेले का दर्जा दिया जाएगा। नीतीश ने रविवार को समस्तीपुर जिले के मोरबा प्रखंड के इन्द्रवारा में आयोजित बाबा केवल धाम राजकीय मेले के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा केवल स्थान को विकसित करने के लिए कई योजनाओं पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के बाबा केवल स्थान पर स्वास्थ्य सुविधा के लिए एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बिहार के विकास और लोगों के हित में काम कर रही है।

नीतीश कुमार ने कहा कि समस्तीपुर जिले के पटोरी सिऊरा के बाबा अमर सिंह स्थान से बाबा केवल स्थान तक आवागमन को सुलभ बनाने के लिए करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से 13 किलोमीटर संपर्क रोड भी बनाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में अपराध एवं भ्रष्टाचार को नियंत्रित किया गया है। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री सह स्थानीय भाजपा सांसद नित्यानंद राय ने समस्तीपुर के पटोरी सिऊरा स्थित बाबा अमर स्थान पर लगने वाले मेले को भी राजकीय मेला का दर्जा देने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। राय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाबा केवल स्थान एवं बाबा अमर स्थान को जिस तरह से विकसित करने का जो पहल की है उससे देश के पर्यटक खासकर निषाद समाज के लोग यहां आएंगे। उन्होंने इस मौके पर बाबा केवल स्थान परिसर मे पर्यटन विभाग द्वारा करीब 4 करोड़ की लागत से निर्मित यात्री निवास का भी उद्वघाटन किया।

समारोह को उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव विधासागर निषाद्,भाजपा नेता व पूर्व मंत्री बैधनाथ सहनी व रामाश्रय सहनी एवं जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया। इस राजकीय मेलें मे नेपाल के अलावे उतरप्रदेश, राजस्थान एवं झारखंड समेत देश के विभिन्न प्रदेशों से लाखों श्रद्वालु भाग ले रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!